PAK को ट्रंप की दो टूक- आतंकी समूहों और सीमा पार घुसपैठ पर लगाओ लगाम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को घुसपैठ रोकने के लिए कहा है. अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान से एलओसी पर घुसपैठ रोकने के लिए कहा है. इसके अलावा ट्रंप ने पाकिस्तान से भारत पर हमला करने वाले समूहों की गतिविधियां बंद करने के लिए कहा है.

0 921,242

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को सीमा पार घुसपैठ रोकने के लिए कहा है. अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान से एलओसी पर घुसपैठ रोकने के लिए कहा है. इसके अलावा ट्रंप ने पाकिस्तान से भारत पर हमला करने वाले समूहों को बंद करने के लिए कहा है.

अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि जी-7 के दौरान मुलाकात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर मसले पर बात कर सकते हैं. इस दौरान वह प्रधानमंत्री मोदी से कश्मीर में तनाव कम करने के प्लान के बारे में चर्चा कर सकते हैं. पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन की बात कही जा रही है. इस मुलाकात में डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी से इस पर भी बात कर सकते हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 समिट में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस पहुंचे हैं. यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से द्विपक्षीय बातचीत की. इसमें कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा की. इसमें कश्मीर और आतंक पर भी दोनों देशों के नेताओं के बीच बातचीत हुई.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा, हम चाहेंगे कि कोई भी तीसरा देश कश्मीर मसले में हस्तक्षेप नहीं करे और न ही हिंसा भड़काने का काम करे. प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे कश्मीर पर उनके निर्णय के बारे में बताया. ये भी जरूरी है कि कश्मीर में स्थिरता बनी रहे. कुछ दिनों बाद मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भी बातचीत करूंगा. हम चाहते हैं कि कहीं कोई आतंकवाद की घटना नहीं हो.

अभी हाल में ट्रंप ने पीएम मोदी और इमरान खान से बात की थी. उन्होंने दोनों नेताओं को मिलकर काम करने का आग्रह किया. उन्होंने पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर भारत पर उदारवादी बयान देने की भी सलाह दी. ट्रंप ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि कश्मीर एक मुश्किल मुद्दा है. उन्होंने कहा कि उनकी दोनों नेताओं के साथ अच्छी बातचीत हुई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.