उत्तरकाशी में राहत सामग्री ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, सभी तीन लोगों की मौत

Helicopter crash: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल बाढ़ राहत के कार्यों में किया जा रहा था.

 

 

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बुधवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण हुए हादसे के बाद चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्य में इस हेलिकॉप्टर को लगाया गया था. बुधवार को हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री ले जाया जा रहा था, तभी वह क्रैश हो गया. हेलिकॉप्टर में तीन लोग सवार थे. सभी की मौत हो गई है.

 

राहत और बचाव में लगा हेलिकॉप्टर उत्तरकाशी जिले में मोरी से मोल्दी जा रहा था. हेलिकॉप्टर में तीन लोग सवार थे. हेलिकॉप्टर क्रैश होने के कारण सभी तीन लोगों की मौत हो गई है. मौके पर आईटीबीपी के जवान पहुंच गए हैं.

बादल फटने के बाद हुआ था हादसा

बता दें, बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में भारी नुकसान हुआ है. यहां के आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है. कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूट कर सड़कों पर गिर रहे हैं. उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में रविवार को बादल फट गया था. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

आपदा प्रबंधन के सचिव एस ए मुरुगेसन ने बताया कि उत्तरकाशी के मोरी तहसील में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हो गई. राहत और बचाव कार्य चल रहा है. इससे पहले सोमवार को वित्त सचिव अमित नेगी, महानिरीक्षक (आईजी) संजय गुंज्याल और उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) आशीष चौहान ने अरकोट में हालात का जायजा लिया.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ”उत्तरकाशी में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और क्षेत्र की जनता से मिलकर आपदा की त्रासदी के दर्द की व्यथा सुनी और सरकारी मदद का भरोसा दिया. मैं सोशल मीडिया के माध्यम से भी विश्वास दिलाता हूँ कि प्रभावितों की हर सम्भव मदद की जाएगी और उसमे कोई कमी नहीं होगी.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.