खय्याम की अर्थी को सोनू निगम ने दिया कंधा, Viral हो रहा वीडियो

संगीतकार खय्याम की अंतिम विदाई के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें सोनू निगम, संगीतकार के पार्थिव देह को कंधा देते नजर आ रहे हैं.

 

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड मूवीज में एक से बढ़ कर एक गाने देने वाले म्यूजिक डायरेक्टर खय्याम ने सोमवार को आखिरी सांस ली. 92 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. उनके निधन की खबर सुनकर बॉलीवुड समेत तमाम संगीत प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई. मंगलवार को खय्याम को अंतिम विदाई दी गई. इस मौके पर खय्याम के परिवार का दर्द बांटने के लिए दिग्गज सिंगर सोनू निगम समेत सिने जगत के कई कलाकार पहुंचे. इस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें सोनू निगम, संगीतकार खय्याम के पार्थिव शरीर को कंधा देते नजर आ रहे हैं.

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नम आखों से खय्याम साहब के पार्थिव शरीर को ले जाया जा रहा है. कंधा देने वालों में सोनू निगम सबसे आगे नजर आ रहे हैं. इससे पहले महान संगीतकार के निधन की खबर से लोगों के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खय्याम साहब के निधन पर ट्वीट के जरिए शोक जताया. उनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से करण जौहर, महानायक अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना, जावेद अख्तर, लता मंगेशकर और वरुण ग्रोवर समेत कई सारे कलाकारों ने खय्याम साहेब को ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी.

खय्याम साहब के करियर पर प्रकाश डालें तो उन्होंने बॉलीवुड के गोल्डन इरा के लीडिंग संगीतकारों में शुमार रहे. शोला और शबनम, आखिरी खत, उमराव जान, कभी कभी, नूरी, बाजार, रजिया सुल्तान और यात्रा जैसी फिल्मों में अपनी धुनें दीं. उमराव जान के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया. साल 2007 में उन्हें संगीत नाटक अकेडमी और साल 2011 में उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया. खय्याम साहब का संगीत अपनी खास शैली और आकर्षण की वजह से हमेशा लोगों के जहन में ताजा रहेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.