बयान /मंत्री गडकरी ने अधिकारियों से कहा- गड़बड़ियां सुलझाओ नहीं तो मैं लोगों से कहूंगा धुलाई करो

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने शनिवार को नागपुर में लघु उद्योग भारती कन्वेंशन को संबोधित किया गडकरी ने कहा- अगले पांच साल में पांच करोड़ नए रोजगार पैदा करने का लक्ष्य है

 

नागपुर. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को नागपुर में कहा कि आज मेरे यहां आरटीओ ऑफिस की मीटिंग हुई। ऐसी ही गड़बड़ियां करते हैं। मैंने कहा कि ये 8 दिन में सुलझाओ नहीं तो मैं लोगों से कहूंगा कि कायदा हाथ में लो और धुलाई करो। लोगों को तकलीफ नहीं होना चाहिए। गडकरी लघु उद्योग भारती कन्वेंशन को संबोधित करने के लिए मौजूद थे।

 

उन्होंने कहा- हमारे प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन की बनाना चाहते हैं। अब यह कैसे बनेगी। इसकी जिम्मेदारी हम सभी की है। देश में जब मैं मंत्री बना तो मैंने अधिकारियों से चर्चा की कि देश में कितने लघु उद्योग हैं। मोटे तौर पर 6 करोड़ लघु उद्योग हैं। 2 करोड़ लोग ऐसे हैं जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है।

5 साल में 5 करोड़ नए रोजगार का सृजन: गडकरी

गडकरी ने कहा- रोजगार निर्माण करने के लिए देश में लघु उद्योग की भूमिका महत्वपूर्ण है। अभी तक साढ़े ग्यारह करोड़ युवाओं को रोजगार दिए गए हैं। यह सरकारी आंकड़ा है। मैंने लक्ष्य तय किया है कि अगले पांच सालों में पांच करोड़ नए रोजगार का सृजन करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.