शिवराज चौहान ने कानून-व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल तो कमलनाथ बोले- ‘5 वर्ष में ऐसा मध्यप्रदेश बनाऊंगा कि आपको…’

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Chouhan) ने वीडियो संदेश में कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति यह हो गई है कि पत्रकार भी लूट लिए जा रहे हैं. बेटियों के साथ दरिंदगी हो रही है. व्यापारी लूटे जा रहे हैं. चारों तरफ लूट मची है.

नई दिल्ली:  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री ने दो वीडियो ट्वीट कर कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा. इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ की तरफ से भी इसका जवाब दिया गया. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान  ने वीडियो संदेश में कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति यह हो गई है कि पत्रकार भी लूट लिए जा रहे हैं. बेटियों के साथ दरिंदगी हो रही है. व्यापारी लूटे जा रहे हैं. चारों तरफ लूट मची है. सुरक्षित कौन है मध्यप्रदेश  में? उन्होंने कहा कि मैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि अपना राज्य ऐसा तो नहीं था. आपने मेरे मध्यप्रदेश को बर्बाद कर दिया, तबाह कर दिया. उन्होंने कमलानाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि ट्रांसफर और पोस्टिंग से फुर्सत मिल जाए तो अब भी जागिए और मध्यप्रदेश को बचाइये.

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश जंगलराज में परिवर्तित हो गया है. इतने जतन से हमने इसे शांति का टापू बनाया था. जब मैं मुख्यमंत्री था, डकैतों के सभी गिरोहों को खत्म कर दिया गया था. डाकू ही नहीं बचे थे तो अपहरण कौन करता? लेकिन कमलनाथ सरकार में अपहरण फिर शुरू हो गए. लगातार अपहरण हो रहे हैं. अपराधी खुलकर खेल रहे हैं, लेकिन पुलिस अफसरों के पोस्टिंग और ट्रांसफर पैसे ले-लेकर किया जा रहा है. राजनीतिक हस्तक्षेप इतना है कि अपराधियों को खुलकर खेलने का मौका मिल रहा है. उन्होंने कहा कि मेरा प्यारा मध्यप्रदेश अब तबाह और बर्बाद हो रहा है. इसलिए मुझे तकलीफ है. सरकार को इसे नियंत्रित करना चाहिए. राज्य में जंगलराज नहीं चलेगा.

इसके जवाब में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने दो ट्वीट कर पलटवार किया. कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘शिवराज जी, यह वही मध्यप्रदेश है जो आपने मुझे बर्बादी की कगार पर लाकर सौंपा था. कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति में, अपराधों में, दुष्कर्म में, बेरोजगारी में, कुपोषण में, युवाओं की बेरोज़गारी में नंबर वन बनाकर छोड़ा था.

मात्र 8 माह में ही मैं आपके द्वारा सौंपी इस बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त करने में पूरी तत्परता से लगा हूं. आपकी सरकार के समय लगे दागों को धोने में लगा हूं. आप विश्वास रखें, अगले 5 वर्ष में ऐसा मध्यप्रदेश बनाऊंगा कि आपको अपने 13 वर्ष के कार्यकाल पर शर्म आएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.