इग्नाइट एजुकॉर्प में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस

संस्था के संस्थापक ओम प्रकाश पाठक ने बताया भविष्य में भी विद्यार्थियों को इस तरह से अपनी जिम्मेदारियों की याद दिलाते हुए समय-समय पर मोटिवेट किया जाएगा ।

 

बठिंडा। कंपीटेटिव परीक्षाओं की तैयारी कराने के संस्थानों में अपना नाम बना चुकी  संस्था इग्नाइट एजुकॉर्प ने आज अपने संस्थान में पढ़ने वाले  आठवीं से बारहवीं तक के 100 से अधिक छात्रों के साथ  अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया।

देश के लिए युवाओं को इस दिन का महत्व बताना भी जरूरी था क्योंकि आज के समय में भारत की एक ऐसा देश है जिसमें सबसे अधिक युवा हैं इसीलिए भारत को पूरे विश्व में युवा शक्ति के तौर पर जाना जाता है ।

इग्नाइट एकेडमिक डॉ विजय विश्वास ने विद्यार्थियों को युवा दिवस की महत्वता से अवगत कराया। युवा दिवस संयुक्त राष्ट्र द्वारा 12 अगस्त को घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि आज की युवा शक्ति को कुरीतियों से दूर रहकर अपने भविष्य पर फोकस करना चाहिए और अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर होना चाहिए। अपने उज्जवल भविष्य के लिए कभी भी अपने ऊपर  नकारात्मक चीजों को हावी नहीं होने देना चाहिए।

युवा दिवस के बारे में जानकारी देते हुए  संस्था के  संस्थापक  ओम प्रकाश पाठक ने बताया भविष्य में भी विद्यार्थियों को इस तरह से  अपनी जिम्मेदारियों की याद दिलाते हुए समय-समय पर मोटिवेट किया जाएगा ।

इस मौके पर समूह स्टाफ व विद्यार्थियों द्वारा केक काटा गया और अनुशासन और व अपने कर्तव्यों के प्रति जिम्मेदार होने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर इग्नाइट एडु़ के संस्थापक अरविंद गोयल ,असलम शाह ,स्वर्णजीत सिंह सिद्धू  ,तरुणा विश्वास व सभी अध्यापक मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.