कश्मीर LIVE: ईद से पहले सरकार ने उठाए अहम कदम, घरों तक पहुंचाई जा रहीं सब्जियां

बकरीद 12 अगस्त को है. इससे पहले घाटी के माहौल पर सबकी नजरें हैं. आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद तनाव की स्थिति के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अभी तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. जम्मू से जहां धारा-144 हटा ली गई वहीं, कश्मीर में कुछ जगहों पर ढील दी गई है. बकरीद को देखते सरकार ने अहम कदम उठाए हैं. प्रशासन की ओर से घरों पर एलपीजी और सब्जियां भेजी जा रही हैं. छुट्टी के दिन घाटी में बैंक और करीब 3500 राशन की दुकानें खुली रहेंगी.

0 178

 

  • बकरीद कल, कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था टाइट
  • जम्मू से हटाई गई धारा-144, घाटी में भी ढील
  • राज्य में इंटरनेट सेवा रोक अभी भी जारी

घाटी में माहौल ठीक, बकरीद पर खुली रहेंगी 3500 राशन की दुकानें

बकरीद के मद्देनजर कश्मीर में प्रशासन मुस्तैद है. प्रशासन की ओर से एलपीजी और सब्जियां घरों में भेजी जा रही हैं. इसके अलावा जरूरी सामान भी मुहैया कराए जा रहे हैं. घाटी में छुट्टी के दिन बैंक खुले रहेंगे. साथ ही 3500 राशन की दुकानें खुली रहेंगी. इधर, पुलिस प्रशासन ने लोगों से किसी भी तरह की ‘शरारती और भड़काऊ खबरों’ पर विश्वास नहीं करने का आग्रह किया है. जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने एक वीडियो में कहा, ‘पुलिस ने बीते छह दिनों में अब तक एक भी गोली नहीं चलाई है. लोगों को घाटी में गोलीबारी की घटनाओं से संबंधित किसी भी शरारती और भड़काऊ खबर पर विश्वास नहीं करना चाहिए.’ दिलबाग सिंह ने यह भी बताया कि जम्मू के 10 जिलों से निषेधाज्ञा हटा दी गई है.

घाटी में छुट्टी के दिन खुले रहेंगे बैंक

बकरीद के मद्देनजर कश्मीर में प्रशासन मुस्तैद है. घाटी में छुट्टी के दिन बैंक खुले रहेंगे. साथ ही 3500 राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी.

श्रीनगर में हालात सामान्य दिख रहे हैं. बकरीद को लेकर लोग खरीदारी कर रहे हैं. यहां सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. राज्य के डीजीपी ने जनता से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर से अब आतंकवाद का खात्मा होगा. अब कश्मीर में विकास होगा. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को बहुत पहले हटा देना चाहिए था, लेकिन नहीं हटाया गया.

भारत-पाक तनाव के बीच कराची में सिंगर मीका सिंह ने किया परफॉर्म

भारत-पाकिस्तान के बीच इन दिनों तनाव काफी बढ़ गया है. भारत के बैन लगाने के बाद पाकिस्तान ने भी इंडियन आर्ट‍िस्ट पर बैन लगा दिया है. ऐसे में सिंगर मीका सिंह का कराची जाकर कंसर्ट करना चर्चा में बना हुआ है. पा‍किस्तानी सिंगर फाकिर महमूद ने सोशल मीडिया पर मीका का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, कश्मीर पूरी तरह से लॉकडाउन है. लेकिन एक इंड‍ियन सिंगर आता है, परफॉर्म करता है, पैसे कमाता है और चला जाता है जैसे कि कुछ हुआ ही नहीं. लेकिन धर्म और देशभक्ति तो सिर्फ गरीबों के लिए है.

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.