केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक खत्म, थोड़ी देर में संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे अमित शाह

रविवार को कैंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शीर्ष अधिकारियो के साथ बैठक की थी. इस बैठक में शाह के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत होभाल और गृह सचिव राजीव गौबा भी मौजूद थे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि अमित शाह ने सुरक्षा मामले को लेकर बैठक की है. हालांकि इस बैठक को भी कश्मीर की हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है. गौरतलब है कि मोदी मंत्रीमंडल की बैठक आम तौर पर बुधवार को होती है. लेकिन, इस बार सोमवार को बैठक बुलाई है.

0 921,240

 

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच दिल्ली में चल रही केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गइ है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अब से थोड़ी देर में संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में सुबह 11 बजे और लोकसभा में आज दोपहर 12 बजे बोलेंगे।

 

Image

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर सरकार के फैसला लेने की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक हुई। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के आवास पर सबसे पहले पहुंचने वालों में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर में पिछले सप्ताह हुई अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के बाद से ही वहां माहौल अशांत बना हुआ है। अटकलें लगायी जा रही हैं कि केन्द्र सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 35ए को खत्म करने की योजना बनायी है। इस प्रावधान के तहत राज्य के निवासियों को सरकारी नौकरियों और जमीन के मामले में विशेषाधिकार प्राप्त होता है। सामान्य तौर पर कैबिनेट की बैठक बुधवार को होती है। सरकार ने सोमवार को बैठक बुलाने की अभी तक कोई वजह नहीं बतायी है।

jammu kashmir live updates mehbooba mufti omar abdullah house arrest section 144 srinagar | Jammu Kashmir live updates: कश्मीर मुद्दे पर संसद में बयान देंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

जम्मू जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों के प्रशासनों से उन्हें सोमवार को ऐहतियातन बंद रखने के लिये कहा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने रविवार रात कहा, ” सभी निजी तथा सरकारी स्कूलों और कॉलेजों को ऐतहियातन बंद रखने की सलाह दी गयी है।” वहीं श्रीनगर और जम्मू में आज सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू कर दी गई है।

बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी के निवास से बाहर निकलते गृह मंत्री अमित शाह

देश में तानाशाही की आहट है-दिग्विजय सिंह

श्रीनगर में धारा 144 लागू होने के बाद सुरक्षा बलों ने संभाली कमान

कश्मीर मुद्दे पर राज्यसभा के विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा में नोटिस दिया

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्कूल-कॉलेज खुले, यहां धारा 144 लागू नहीं

श्रीनगर में आधी रात लागू किया गया धारा 144

Leave A Reply

Your email address will not be published.