जम्मू कश्मीर से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स के लिए टिकट कैंसिल करने पर लगने वाला चार्ज माफ

रेलवे ने जम्मू, कटरा और उधमपुर स्टेशनों से यात्रा के आरक्षित टिकटों को रद्द कराने के लिए यात्रियों से उन पर लगने वाला शुल्क मंगलवार तक नहीं लेने का फैसला किया है.

0 922,287

नई दिल्ली: रेलवे ने जम्मू, कटरा और उधमपुर स्टेशनों से यात्रा के आरक्षित टिकटों को रद्द कराने के लिए यात्रियों से उन पर लगने वाला शुल्क मंगलवार तक नहीं लेने का फैसला किया है. मंत्रालय के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. यात्रियों को सिर्फ लिपिकीय शुल्क देना होगा. सूत्रों ने बताया कि वैसे तो आदेश जारी कर दिया गया है लेकिन इस संबंध में सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉमेंशन सिस्टम (सीआरआईएस) को अपडेट करने की जरूरत है ताकि लोगों रविवार सुबह आठ बजे से मंगलवार सुबह आठ बजे तक यह सुविधा मिल सके.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आपात स्थिति का हवाला देकर अमरनाथ यात्रियों और सैलानियों को अपनी यात्रा छोटी करने और वापस जाने को कहा है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सैलानियों और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को सुरक्षा कारणों से यात्रा छोड़कर बीच में लौटने का परामर्श दिया था. सैलानी और अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालु शनिवार को कश्मीर घाटी से लौटने लगे हैं.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यह परामर्श तब जारी किया गया जब सेना ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान के आतंकवादी अमरनाथा यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.