Modi in Man vs Wild: कांग्रेस का हमला- पुलवामा में जवानों पर हमले के वक्त शूटिंग में बिज़ी थे पीएम मोदी

पीएम मोदी जल्द ही डिस्कवरी के मशहूर शो ‘‘मैन वर्सेज वाइल्ड’’ के एक एपिसोड में नजर आएंगे. यह खास एपिसोड 12 अगस्त को प्रसारित किया जाएगा. यह 180 से अधिक देशों में डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दिखाया जाएगा.

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्कवरी के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में नज़र आने वाले हैं. इस शो का टीजर रिलीज होने के बाद से कई विपक्षी पार्टियां अब पीएम मोदी पर हमले कर रही हैं. कांग्रेस ने दावा किया है कि जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के दौरान पीएम मोदी इस शो की शूटिंग में बिज़ी थे. कांग्रेस ने डिस्कवरी से मांग की है कि वह शूटिंग वाले दिन के अपने पूरे कार्यक्रम का ब्यौरा सार्वजनिक करे ताकि यह पता चल सके कि पुलवामा आतंकी हमले वाले दिन मोदी कितने बजे तक शूटिंग करते रहे.

 

हमले के समय पीएम मोदी शूटिंग में व्यस्त थे- कांग्रेस 

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने संसद भवन परिसर में कहा, ‘‘पुलवामा हमले के दिन (14 फरवरी) हमने इस मुद्दे पर कहा था कि हमले के समय पीएम मोदी शूटिंग में व्यस्त थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘शूटिंग के बाद साढ़े पांच बजे पीएम मोदी ने उत्तराखंड में एक जनसभा को संबोधित किया था, लेकिन उसमें उन्होंने न तो पुलवामा हमले की निंदा की और न ही शहीदों को श्रद्धांजलि दी.’’

 

मनीष तिवारी ने कहा कि डिस्कवरी चैनल को उस दिन के अपने शूटिंग का कार्यक्रम सार्वजनिक कर बताना चाहिए कि शूटिंग कितने बजे तक चली थी ताकि प्रधानमंत्री की उस दिन की दिनचर्या का पता चल सके.

 

महबूबा मुफ्ती ने कसा पीएम मोदी पर तंज

 

वहीं, पीडीपी चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शो को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है, “जोखिम के बाद भी पीएम मोदी निश्चित रूप से अभिनव और पीआर कौशल में अग्रणी हैं. वह एक बार में हर पीढ़ी तक पहुंच सकते हैं.”

12 अगस्त को प्रसारित होगा ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ का पीएम मोदी वाला एपिसोड

बता दें कि पीएम मोदी जल्द ही डिस्कवरी के मशहूर शो ‘‘मैन वर्सेज वाइल्ड’’ के एक एपिसोड में नजर आएंगे. यह खास एपिसोड 12 अगस्त को प्रसारित किया जाएगा. यह 180 से अधिक देशों में डिस्कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दिखाया जाएगा. डिस्कवरी चैनल की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि इस खास एपिसोड की शूटिंग बेयर ग्रिल्स ने भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में की है. इसमें हल्के-फुल्के अंदाज में वन्यजीव संरक्षण पर प्रकाश डाला जाएगा. बेयर ग्रिल्स ने ट्विटर पर इसका टीजर साझा किया. 45 सैकंड के इस टीजर में पीएम मोदी और ग्रिल्स जंगल में घूमते और रबर की नौका में बैठे नजर आ रहे हैं.

 

वहीं, पीएम मोदी ने एक बयान में कहा, ‘‘कई सालों तक प्रकृति के बीच, पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं. उन दिनों का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव है. इसलिए जब मुझसे राजनीति से परे जीवन पर आधारित इस खास एपिसोड में हिस्सा लेने के लिए पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच में तो मैं इसमें भाग लेने को बहुत इच्छुक था.’’

 

वन में एक बार फिर समय बिताना बेहतरीन अनुभव रहा- मोदी

 

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे लिए यह शो दुनिया को भारत की समृद्ध पर्यावरण विरासत को दिखाने और पर्यावरण संरक्षण एवं प्रकृति के साथ तालमेल बिठाने के महत्व पर गौर करने का मौका है. वन में एक बार फिर समय बिताना बेहतरीन अनुभव रहा, वो भी बियर ग्रिल्स के साथ जो कि बेहतरीन ऊर्जा के धनी हैं और वह प्रकृति को उसके सबसे शुद्ध रूप में खोजने में लगे रहते हैं.’’ वहीं ग्रिल्स ने कहा कि प्रधानमंत्री को भारतीय जंगलों की सैर पर ले जाना सम्मानीय अनुभव था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.