इजरायल के चुनाव में भी मोदी का जलवा, बैनर पर नेतन्याहू के साथ दिखे PM, फोटो वायरल

इजरायल में एक चुनावी बैनर सामने आया है, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी है. इजरायल के पत्रकार अमीचाई स्टेन ने रविवार को इस बैनर की तस्वीर पोस्ट की.

नई दिल्ली। इजरायल में एक चुनावी बैनर सामने आया है, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी है. इजरायल के पत्रकार अमीचाई स्टेन ने रविवार को इस बैनर की तस्वीर पोस्ट की. यह बैनर एक बिल्डिंग के बाहर लगा दिख रहा है. इसी तरह के दो अन्य बैनर्स भी उसी बिल्डिंग पर लगाए गए हैं. इन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की नेतन्याहू के साथ तस्वीर है. इस फोटो के कैप्शन में स्टेन ने लिखा- नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन: पुतिन, ट्रंप और मोदी.

इजरायल में 17 सितंबर को आम चुनाव होने हैं और ये बैनर्स दिखा रहे हैं कि कैसे नेतन्याहू वैश्विक नेताओं के साथ इजरायल के संबंध बेहतर कर रहे हैं. गौरतलब है कि सबसे लंबे वक्त तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहने वाले नेता बन गए हैं. लेकिन उन्हें मई में हुए आए आम चुनावों के नतीजों में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था. इस वजह से सरकार का गठन नहीं हो पाया. नेतन्याहू गठबंधन नहीं बना पाए थे. इसके बाद इजरायल की संसद नेसेट ने देश में दोबारा चुनाव कराने का फैसला लिया. इसलिए यहां दोबारा चुनाव कराए जा रहे हैं.

भारत और इजरायल के संबंध बहुत अच्छे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू काफी करीबी दोस्त हैं. दोनों देशों के हालिया वर्षों में आर्थिक, सैन्य, सामरिक संबंध बहुत ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं. जब पीएम नरेंद्र मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी, तब वैश्विक नेताओं में सबसे पहले बेंजामिन नेतन्याहू ने ही उन्हें बधाई दी थी.

गौरतलब है कि नेतन्याहू 9 सितंबर को आम चुनाव से पहले भारत दौरे पर आएंगे. उनका यह दौरा इजरायल में होने वाले आम चुनावों से पहले प्रस्तावित है. इस दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इजरायली पीएम कुछ ही घंटों के लिए भारत में रहेंगे. माना जा रहा है कि यह एक बिजनेस मीटिंग भी हो सकती है.

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.