भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को झटका, बिट्रेन में हिरासत अवधि 22 अगस्त तक बढ़ी

जाब नेशनल बैंक से कर्जा लेकर भारत से फरार हुए भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को ब्रिटेन की एक अदालत ने 22 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

0 911,212

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक से लगभग दो अरब डालर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में भारत से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरुवार को ब्रिटेन की एक अदालत ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 22 अगस्त को वह एक बार फिर लंदन में जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अदालत में पेश होगा.

 

वांड्सवर्थ जेल से वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये हुई एक सुनवाई के बाद वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट ने नीरव मोदी की रिमांड 22 अगस्त तक बढ़ा दी. इस दौरान उन्होंने इस बात के भी संकेत दिये कि सभी पक्षों के बीच परस्पर सहमति बनने के बाद मई 2020 में प्रत्यर्पण पर पांच दिनों तक चलने वाली सुनवाई शुरू होगी.

 

जज ने कहा, “मेरा मानना है कि आप इसे देर के बजाय जल्द चाहेंगे. हमारे पास आपके लिये 22 अगस्त तक एक तारीख होगी, ऐसे में आप जानते हैं कि आप किस तरफ काम कर रहे हैं.” पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब डालर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में मार्च में गिरफ्तारी के बाद से मोदी (48) वांड्सवर्थ जेल में कैद है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.