ट्रोलर बोला- शीला दीक्षित की तरह आप भी याद आएंगी, सुषमा स्वराज ने कर दी बोलती बंद

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनकी हाजिरजवाबी का हर कोई कायल है. यही अंदाज एक बार फिर देखने को मिला. उन्होंने एक ट्रोलर को ऐसा करारा जवाब दिया कि उसकी बोलती बंद हो गई.

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनकी हाजिरजवाबी का हर कोई कायल है. यही अंदाज एक बार फिर देखने को मिला. उन्होंने एक ट्रोलर को ऐसा करारा जवाब दिया कि उसकी बोलती बंद हो गई. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक ट्रोलर इरफान ए खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आपकी भी बहुत या आएगी एक दिन शीला दीक्षित की तरह अम्मा.

 

इस पर सुषमा स्वराज ने जवाब में लिखा, इस भावना के लिए आपको मेरा अग्रिम धन्यवाद. सुषमा स्वराज इससे पहले भी कई बार ट्रोलर्स को करारा जवाब देकर चुप करा चुकी हैं. अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई बार लोगों की मदद ट्विटर के जरिए की. उनकी इस पहल की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ भी हुई.

दरअसल शनिवार को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दुनिया को अलविदा कह दिया. इसके बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. सुषमा स्वराज ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया था. पूर्व विदेश मंत्री ने लिखा था, ‘शीला दीक्षित के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. हम राजनीति में विरोधी जरूर थे लेकिन निजी जिंदगी में अच्छे दोस्त थे. वह अच्छी इंसान थीं.’

शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह कुछ समय से बीमार चल रही थीं. उन्हें दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. तकरीबन 3 बजकर 5 मिनट पर उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद 3 बजकर 55 मिनट पर उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

शीला दीक्षित को आधुनिक दिल्ली का शिल्पकार कहा जाता है. राजधानी में फ्लाईओवर्स का जाल, मेट्रो और मूलभूल सुविधाओं को बढ़ाने का श्रेय उन्हें ही जाता है. शीला दीक्षित का जीवन कई राज्यों में बीता. उनकी पैदाइश पंजाब के कपूरथला में 31 मार्च 1938 को हुई. शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से हुई.

इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से उन्होंने आर्ट्स में मास्टर्स डिग्री हासिल की. शीला दीक्षित तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. 1998 से 2013 तक उन्होंने दिल्ली पर राज किया. शीला दीक्षित के दो बच्चे संदीप दीक्षित और लतिका सैयद हैं. उनके पति और आईएएस विनोद दीक्षित का निधन पहले ही हो चुका है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.