प्रो कबड्डी 2019: यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्‍स ने पहले दिन की जीत के साथ शुरुआत

पहले हाफ में चार अंकों से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स ने पीकेएल के सातवें सीजन के दूसरे मैच में पटना पाइरेट्स को मात दी।

0 863,567
  • अभिषेक सिंह और कप्‍तान फजल अत्राचली ने यू मुंबा को पहली जीत दिलाई
  • बेंगलुरु बुल्‍स ने अपने जोरदार डिफेंस के दम पर पटना पाइरेट्स को मात दी
  • परदीप नरवाल ने सुपर-10 जमाया, लेकिन पटना को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए

हैदराबाद: मेजबान तेलुगु टाइटंस को ऐसी शुरुआत नहीं चाहिए थी। उसे प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के उद्घाटन मैच में यू मुंबा के हाथों 25-31 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। यू मुंबा ने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत तेलुगु को मात दी। रेडर अभिषेक सिंह ने सुपर-10 किया जबकि उन्‍हें रोहित बालियान (4 अंक) और संदीप नरवाल (4 अंक) का बराबरी से साथ मिला। मुंबई के डिफेंडर्स ने भी रेडर्स का बखूबी साथ निभाया। कप्‍तान फजल अत्राचली ने चार जबकि सुरिंदर नरवाल ने दो अंक हासिल किए। यू मुंबा ने इस दौरान तेलुगु को ऑलआउट भी किया।

 

टाइटंस के स्‍टार रेडर सिद्धार्थ देसाई पिछले साल के प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब नहीं हुए। वह सिर्फ 5 अंक ही हासिल कर सके। तेलुगु के लिए सबसे ज्‍यादा अंक बनाने वाले रजनीश रहे, जिन्‍होंने 8 अंक हासिल किए। मेजबान टीम ने जोरदार शुरुआत की जब रेडर रजनीश ने बोनस अंक के साथ उनका खाता खोला। रोहित बालियान की असफल रेड से टाइटंस को बढ़त बनाने में मदद मिली, लेकिन मेहमान ने सिद्धार्थ देसाई को पकड़कर स्‍कोर बराबर कर दिया।

 

दूसरे हाफ में दोनों टीमें धीमा खेली। अभिषेक और रोहित ने अच्‍छे प्रयास करके मुंबा को शानदार बढ़त दिलाई और मुकाबले का नतीजा साफ कर दिया। 29वें मिनट में यू मुंबा 24-14 से आगे थी। दोनों ही टीमें इसके बाद अपने खेल में तेजी लेकर आए। मेजबान टीम 17 अंक तक पहुंची। मैच में सिर्फ 6 मिनट का समय बचा था। टाइटंस ने वापसी की कोशिश की और स्‍कोर 19-25 कर दिया। मगर यू मुंबा ने भी एक के बाद एक तीन टेकल अंक लेते हुए स्‍कोर 28-19 कर दिया। इसके बाद मैच का नतीजा मुंबा के पक्ष में रहा, जिसने 31-25 से जीत दर्ज की।

 

बेंगलुरु की धाकड़ शुरुआत

पहले हाफ में चार अंकों से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के दूसरे मैच में शनिवार को तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को 34-32 से हरा दिया। यहां गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पटना की टीम पहले हाफ में 17-13 से आगे थी। लेकिन दूसरे हाफ के अंतिम समय में टीम पिछड़ गई और मुकाबला गंवा बैठी।

 

बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत ने नौ और अमित शेरान ने पांच अंक लिए। टीम ने रेड से 17, टैकल से 15 और ऑलआउट से दो अंक लिया।

पटना के लिए कप्तान प्रदीप नरवाल ने 10 और मोहम्मद इस्माइल मगसोदलु ने नौ अंक लिए। पटना ने रेड से 18 और टैकल से 14 और ऑलआउट से दो अंक जुटाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.