Punjab/प्रियंका गांधी के समर्थन में कांग्रेस का प्रदर्शन; पुलिस के साथ झड़प, बंसल सहित कई नेता गिरफ्तार

इस दौरान प्रदर्शकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन से पानी की बौछारें भी छोड़ीं। इसके बाद प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गए। चंडीगढ़ पुलिस ने धरने पर बैठे पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल, कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा और युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हरमेल केसरी व कई कार्यकर्ताओं गिरफ्तार कर लिया है। 

चंडीगढ़ प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पूर्व रेल मंत्री बंसल और चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा समर्थकों सहित शामिल हुए। प्रदर्शन करते हुए सभी नेता व कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय की तरफ बढ़ रहे तो पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इस दौरान प्रदर्शकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन से पानी की बौछारें भी छोड़ीं। इसके बाद प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गए। चंडीगढ़ पुलिस ने धरने पर बैठे पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल, कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा और युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हरमेल केसरी व कई कार्यकर्ताओं गिरफ्तार कर लिया है।

प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यालय की तरफ बढ़ने का प्रयास कर रहे थे और पुलिस उन्हें रोक रही थी। पूर्व मंत्री पवन बंसल ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया है और धक्के मारे हैं। वहीं चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष ने भी आरोप लगाया कि उनके साथ हाथापाई हुई है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू की और पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए।

सेक्टर-35 से 34 को जाने वाली सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। क्योंकि इस सड़क पर कांग्रेस के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कहा है कि अगर वह जल्द धरने से नहीं उठे तो उन्हें जबरदस्ती उठा लिया जाएगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद यह कांग्रेस का पहला प्रदर्शन है।प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकने और उन्हें हिरासत में लिए जाने के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.