ईशा गुप्ता पर मानहानि का मुकदमा, शख्स पर लगाया था सेक्शुअल हैरासमेंट का आरोप

दिल्ली के एक बिजनेसमैन ने एक्ट्रेस ईशा गुप्ता के खिलाफ मानहानी का मुकदमा दर्ज किया है. ईशा ने शख्स पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया था.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और वे अपनी तस्वीरों की वजह से चर्चा में भी रहती हैं. अब वे एक नए विवाद में फंसती नजर आ रही हैं. दिल्ली के एक बिजनेसमैन ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है. इससे पहले ईशा ने इस शख्स पर सेक्शुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया था और सोशल मीडिया पर ये जानकारी साझा की थी.

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने एडवोकेट विकास पाहवा की मदद से इंडियन पैनल कोड के सेक्शन 499 और 500 के तहत नई दिल्ली के साकेत कोर्ट में मामला दर्ज किया है. याचिकाकर्ता की मांग है कि एक्ट्रेस को कानूनी प्रवधान के तहत सजा मिलनी चाहिए और उन्हें उचित भरपाई भी मिलनी चाहिए. कोर्ट ने याचिकाकर्ता की याचका पर गौर करते हुए 28 अगस्त को सुनवाई की तारीक निर्धारित की है.

दलील की मानें तो पीड़ित को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है. एक्ट्रेस द्वारा ट्वीट करने के बाद से ही पड़ित के रिश्तेदार और दोस्त इस मामले पर लगातार उनसे सवाल कर रहे हैं और नाराजगी जता रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी इस मामले पर लोग पीड़ित का घेराव कर रहे हैं और एक्ट्रेस द्वारा लगाए गए बेबुनियाद आरोपों को सच मान रहे हैं.

 

इस मामले की बात करें तो ईशा ने बिजनेसमैन की एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा था- एक शख्स जो सारी रात किसी महिला को घूरता रहे और उसे असुविधाजनक महसूस कराए तो चलेगा. वो मुझे छू नहीं सकता और कुछ कह नहीं सकता. एक एक्ट्रेस के तौर पर ही नहीं एक महिला के तौर पर भी हम सुरक्षित कहां हैं. क्या महिला होना एक अभिशाप है.

 

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब ईशा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इससे पहले 6 जुलाई को ईशा ने आरोप लगाते हुए द्विटर पर कई सारे ट्वीट्स किए थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि अजनबी उन्हें आंखों के इशारो से सेक्शुअली हैरेस कर रहा था.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.