महाराष्ट्र: झूठी शान के लिए पिता ने चाकू से नवविवाहिता को गोदा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई के घाटकोपर इलाके की घटना, आरोपी पिता गिरफ्तार पुलिस ने कहा- आरोपी ने लड़की के चेहरे और सिर पर चाकुओं से वार किया

0 927,893

मुंबई. मुंबई के उपनगरीय इलाके घाटकोपर में रविवार को फुटपाथ पर 20 वर्ष की महिला की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी.

यह हत्या झूठी शान के लिए उसके पिता ने की थी. सोमवार को पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर लिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी रामकुमार चौरसिया (55) इस बात से परेशान था कि उसकी बेटी मीनाक्षी ने उसकी मर्जी के खिलाफ उस व्यक्ति से शादी कर ली जिससे वह पिछले चार साल से अधिक समय से प्यार करती थी.

नारायणनगर में रविवार को फुटपाथ पर मीनाक्षी का शव मिला था, उसका गला रेता हुआ था और शरीर पर धारदार हथियार से वार के जख्म थे. जांच के दौरान पता चला कि मीनाक्षी गर्भवती थी. अधिकारी ने कहा कि हमने उसके पति, उसके सास-ससुर और पिता से बातचीत की.

उसने अपने सास-ससुर से कहा था कि वह अपने पिता से मिलने जा रही है और फिर वह उनके साथ मायके चली जाएगी. जांच से पता चला है कि मीनाक्षी और उसके पिता शनिवार रात तक एक साथ थे. उसने उसी दौरान धारदार हथियार से वार कर उसे मार डाला और फरार हो गया.

पुलिस ने बताया कि मीनाक्षी चौरसिया (20) चार महीने की गर्भवती थी। शनिवार को उसके पिता राजकुमार चौरसिया ने बेटी के चेहरे पर और सिर पर चाकुओं से कई वार किए, जिसमें उसकी मौत हो गई।

परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी

डीसीपी जोन-7 अखिलेश सिंह ने कहा, “हमें बताया गया कि ये लोग फरवरी में मध्यप्रदेश के सतना गए थे। वहांमीनाक्षी ने बृजेश नाम के युवक के साथ कोर्ट मैरिज कर ली। इधर, पिता ने मीनाक्षी की शादी मुंबई के विरार में ही रहने वाले एक लड़के से तय कर दीथी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई और कार्ड तक छप गए। लेकिन प्रेम विवाह की बात सामने आने के बाद राजकुमार बेटी से नाराज हो गए।

पांव छूने के लिए झुकी बेटी, पिता ने चाकुओं से गोदा

डीसीपी ने बताया कि मीनाक्षी के बृजेश के साथ भाग जानेऔर अरेंज मैरिज के टूटने के कारण राजकुमार चौरसिया शर्मिंदा थे। हालांकि, शादी को स्वीकार करते हुए बेटी को कभी गांव न जाने के लिए कहा। लेकिन हाल ही में जब मीनाक्षी गणपति महोत्सव में हिस्सा लेने गांव पहुंची तो राजकुमार गुस्से में आ गए। शनिवार शाम बेटी और पिताकी फोन पर बहस हुई। इसके बाद पिता ने बेटी को मिलने के लिए बुलाया। मुलाकात के दौरान जैसे ही मीनाक्षी पिता के पांव छूने के लिए झुकी, उसने चाकू से हमला कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.