10 ट्रेनों के जरिए करगिल युद्ध की शौर्य गाथा बताएगी रेलवे

करगिल युद्ध के 20 साल होने पर इस तरह की पहली ट्रेन सोमवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होगी. ऐसी पहली ट्रेन दिल्ली-वाराणसी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस होगी

0 911,413

नई दिल्ली: करगिल दिवस के मौके पर रेलवे सोमवार को करगिल युद्ध की गाथा को बयां करने वाली दस ट्रेनों को रवाना करेगी. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि युद्ध और शहीदों के बलिदान की कहानी को दर्शाने वाले विनायल पोस्टर ट्रेनों पर लगाए जाएंगे. युद्ध के 20 साल होने पर इस तरह की पहली ट्रेन सोमवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होगी.

 

Image result for करगिल युद्ध की शौर्य गाथा बताएगी रेलवे

 

रेल मंत्री पीयूष गोयल के कार्यालय ने ट्वीट किया, ”10 ट्रेनों के जरिए करगिल युद्ध के इतिहास को बताया जाएगा. इसमें ट्रेनों पर शौर्य गाथा की तस्वीरें लगायी जाएंगी. तस्वीरों से यात्रियों को युद्ध के शहीदों के बारे में पता चलेगा.” ऐसी पहली ट्रेन दिल्ली-वाराणसी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस होगी.इसे स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी रवाना करेंगे. इस मौके पर कुछ शहीदों के परिवार भी उपस्थित रहेंगे. अन्य ट्रेनों में ब्रह्मपुत्र मेल, सीमांचल एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस और गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शामिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.