पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, पुंछ के दिगवार सेक्टर में दागे मोर्टार

बुधवार देर रात दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. इसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

0 899,721

श्रीनगर. पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. बुधवार देर रात जम्मू-कश्मीर के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. इसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें, इस महीने कई बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है.

 

पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन करता आ रहा है. राजौरी जिले में सोमवार को नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन में एक नागरिक घायल हो गया. भारतीय सेना ने कहा कि पाकिस्तान इस साल अब तक 1,248 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है.

पुलिस ने कहा कि सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के भारतीय ठिकानों पर गोलाबारी और गोलीबारी की. भारतीय सेना ने भी प्रभावी रूप से जवाब दिया. घायल नागरिक की पहचान राम स्वरूप के रूप में की गई है. उसे नौशेरा अस्पताल में दाखिल करा दिया गया.

इससे पहले 11 जून को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी जवानों के अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि यह घटना शाम में हुई. आनंद ने कहा, “इस घटना में लांस नायक मोहम्मद जावेद (28) गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई. वे बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले थे.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.