अगर आज भी बारिश के कारण नहीं हुआ मैच तो भारत-न्यूजीलैंड में से फाइनल में पहुंचेगी ये टीम

बारिश से खेल रद्द होने बाद अब मैच में क्या होगा ये कई लोगों का सवाल होगा तो इसका जवाब हम आपको देते हैं.

0 889,208

नॉकआउट मैचों के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखे हैं. ऐसे में सेमीफाइनल और फाइनल मैच के दिन बारिश होने पर अगला दिन रिजर्व होगा. हालांकि फैंस के लिए बुरी खबर यह भी है कि इंडिया न्‍यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच के अगले दिन भी भारी बारिश होने का अनुमान है. साथ ही इस दौरान बादल छाए रहेंगे. अब सवाल उठता है कि अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई तो क्‍या होगा. फिर इंडिया और न्‍यूजीलैंड में से कौनसी टीम फाइनल में जाएगी. क्‍योंकि ग्रुप स्‍टेज की तरह यहां पर एक-एक पॉइंट देकर काम नहीं बन सकता है.
फाइनल के लिए दोनों में किसी एक टीम का फैसला होना ही है. ऐसे में किस्‍मत और ग्रुप स्‍टेज में इंडिया का प्रदर्शन उसकी मदद कर सकता है. अगर बारिश की वजह से यह मैच नहीं हो पाता है तो इंडिया बिना मैच खेले ही फाइनल में चला जाएगा. इसकी वजह होगी ग्रुप स्‍टेज में मिले अंक. इंडिया ने लीग स्‍टेज टॉप किया था. उसने 9 में से 7 मैच जीते थे. वहीं न्‍यूजीलैंड चौथे नंबर पर रहा था. उसे 9 में से 5 मैचों में ही जीत मिली थी. दिलचस्‍प बात है कि इन दोनों टीमों के बीच लीग दौर का मैच भी बारिश ने धो दिया था.

वर्ल्‍ड कप 2019 के नियमों के अनुसार, बारिश होने पर मैच जहां रूका था वहीं से मैच शुरू होगा न कि नए सिरे से मैच शुरू होगा. यदि मैच के दिन और रिजर्व डे भी बारिश जारी रहती है और कोई नतीजा नहीं निकलता है तब लीग स्‍टेज में टॉप करने वाली टीम आगे चली जाएगी. अगर सेमीफाइनल और फाइनल मैच टाई होता है तो फिर विजेता का फैसला सुपर ओवर से होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.