सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल पर नशीला पदार्थ लेने का लगाया आरोप, कांग्रेस ने छग-उप्र में केस दर्ज कराया

स्वामी ने राहुल गांधी पर कोकीन लेने का आरोप लगाया, कांग्रेस ने इसे राहुल सहित पूरी पार्टी का अपमान करार दिया, कांग्रेस ने कहा- इस तरह की टिप्पणी से लोगों के बीच शांति भंग हो सकती है

0 896,784
  • भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नशीले पदार्थ लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “राहुल गांधी निश्चित रूप से नशीले पदार्थों को लेते हैं, खासकर कोकीन। साथ ही सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राहुल निश्चित रूप से डोप टेस्ट में असफल हो जाएंगे।”

रायपुर. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में भाजपा के राज्यसभा सांसद 87 स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कथित तौर पर गलतबयानी करने का आरोप है। कांग्रेस ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस महासचिव पीएल पुनिया ने कहा कि हम स्वामी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।

पुलिस महानिदेशक शंकर लाल बघेल ने कहा कि जशपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने शनिवार रात को पत्थलगांव पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। उन्होंने लिखित शिकायत में कहा कि स्वामी ने राहुल गांधी पर कोकीन लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- भाजपा नेता को इस तरह की बात कहने का कोई अधिकार नहीं है। स्वामी खुद जानते हैं उनका बयान फर्जी है और उनकी मंशा सिर्फ राहुल गांधीजी की निंदा करना था। स्वामी को पता है कि उनका बयान राजनीतिक दलों और व्यग्र लोगों के बीच शत्रुता बढ़ा सकती है। यह टिप्पणी लोगों के बीच शांति को भंग कर सकती है।
स्वामी का बयान निंदनीय- कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश नीतिन त्रिवेदी ने कहा, “स्वामी का बयान अस्वीकार्य और निंदनीय है। इससे पूरे देश में कांग्रेस पार्टी की और राहुल गांधी का अपमान हुआ है। उनके पास इस तरह के फर्जी बयान देने का कोई कानूनी और नैतिक अधिकार नहीं है।” राज्य की यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस और एनएसयूआई सहित कांग्रेस की कई इकाईयों ने स्वामी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

हरसिमरत कौर बादल ने  कहा था कि जिन लोगों ने 70 प्रतिशत पंजाबियों को नशे की लत होने का आरोप लगाया था, वे खुद ही नशीले पदार्थों में उलझ गए

उनकी टिप्पणियां केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की टिप्पणी के जवाब में थीं, आपको बता दें कि हरसिमरत कौर बादल ने अपने बयान में कहा था कि जिन लोगों ने 70 प्रतिशत पंजाबियों को नशे की लत होने का आरोप लगाया था, वे खुद ही नशीले पदार्थों में उलझ गए हैं और उन्हे, “उन्हें डोप टेस्ट लेना चाहिए।” स्वामी ने कहा, “मैं हरसिमरत के बयान का स्वागत करता हूं। जिस व्यक्ति का वह जिक्र कर रही है वह कोई और नहीं बल्कि राहुल गांधी ही हैं।

  • राहुल ने ही कहा था कि ने 70 प्रतिशत पंजाबियों को नशीली दवाओं के नशे की लत है।” बुधवार को, पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह ने केंद्र से लिखित सिफ़ारिश की थी कि “नशे से संबंधित अपराधियों को पहली सुनवाई में ही को मौत की सजा दी जाएँ।” उन्होंने कहा, “पंजाब से नशीली दवाओं के दुरुपयोग को खत्म करने का हमारा संकल्प दृढ़ हैं।” उन्होंने भर्ती के समय पंजाब में सभी पुलिस और सरकारी कर्मचारियों को भी डोप टेस्ट से गुजरने का आदेश दिया है।
  • इस बीच, बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह और उनके कैबिनेट मंत्रियों को पहले खुद अपना डोप परीक्षण कराना चाहिए। पंजाब के वरिष्ठ भाजपा नेता हरजीत सिंह गिरेवाल ने कहा, “डोप परीक्षण केवल पुलिस और अन्य कर्मचारियों तक सीमित क्यों होना चाहिए? सरकार को मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट सहयोगियों के डोप परीक्षण भी करना चाहिए।” इन मांगों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह डोप टेस्ट से गुजरने के लिए तैयार हैं। उन्होंने एएनआई से बात चीत में कहा, “मुझे डोप टेस्ट लेने में कोई समस्या नहीं है। नशे की समस्या को विशाल पैमाने पर देखते हुए, किसी को भी ऐसा परीक्षण करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.