आंध्र प्रदेश: पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू ने कहा- मुझे कुछ हुआ तो उबल उठेगा राज्य

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि अगर उन्हें कुछ होता है तो पूरा आंध्र प्रदेश उबल उठेगा। इसके साथ ही उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं।

0 877,790

पुरचूर: तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि अगर उन्हें कुछ होता है राज्य में उबाल आ जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि अगर उन्हें कुछ होता है तो राज्य सरकार को स्थिति कब्जे पर बहुत कठिन हो जाएगा। इसके साथ ही टीडीपी प्रमुख ने मौजूदा वाईएस जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार उनके जीवन के साथ खतरनाक खेल रही है।

सुरक्षा में की थी कटौती
गौरतलब है कि मौजूदा आंध्र प्रदेश की सरकार ने चंद्रबाबू नायडू की सुरक्षा में कटौती कर दी थी। इसके साथ ही जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने टीडीपी मुखिया के आधिकारिक घर को अवैध करार देते हुए खाली करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही उनका दफ्तर ‘प्रजा वेदिका’ भी ध्वस्त कर दिया था।

पीड़ित परिवार के पहुंचे थे घर
एन. चंद्रबाबू नायडू रूद्रंबापुरम गांव में चाइना गंजम मंडल के दौरे पर गए थे। पूर्व मुख्यमंत्री यहां पर टीडीपी कार्यकर्ता पद्मा के घर गए थे जिसने वाएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) काडर के हमले के बाद आत्महत्या कर ली थी। नायडू ने यहां पहुंच कर पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर कि इसके साथ ही परिवार को आर्थिक मदद देते हुए पांच लाख रूपए का चेक भी दिया।

सरकार की कार्यशैली पर उठाए सवाल
पूर्व सीएम ने मौजूदा राज्य सरकार के मुखिया जगनमोहन रेड्डी की आलोचना करते हुए कहा कि ये आश्चर्य की बात है कि सीएम ने अभी तक इस मामले में अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है और न ही घटना की निंदा की है। नायडू ने इसके साथ ही राजनीतिक हमलों में पीड़ितों पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए गृह मंत्री मेखाथोटि सुचरिता की आलोचना की।

पूर्व सीएम ने कहा, ‘ऐसी जघन्य घटना पर जगनमोहन रेड्डी ने अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है। गृह मंत्री कह रही हैं कि ऐसी घटना होती रहती हैं।’ उन्होंने कहा कि सिविल सोसाइटी में ऐसे घटना की निंदा की जानी चाहिए। एक महिला को सड़क पर घसीट कर इसलिए मारा गया क्योंकि वह टीडीपी से जुड़ी थी।

पूर्व CM ने किया ऐलान
नायडू ने कहा कि एनटीआर ट्रस्ट के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ता पद्मा के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा पूरा उठाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा पुलिस जानबूझकर टीडीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे लगा रही है जबकि वह पीड़ित हैं। पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने कहा कि बीते 40 दिनों में 95 प्रतिशत हमले टीडीपी कार्यकर्ताओं पर हुए हैं।

कानून व्यवस्था पर खड़े किए सवाल
उन्होंने कहा कि जब वह सीएम थे तब राज्य में कानून व्यवस्था एकदम ठीक और मजबूत थी, लेकिन जब से जगनमोहन रेड्डी की सरकार राज्य में आई है तब से कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। उन्होंने कहा कि रेड्डी का सरकारी मशीनरी पर से नियंत्रण हट चुका है इसलिए कानून व्यवस्था चरमरा गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.