इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका गांधी- राहुल ने हिम्मत दिखाई, फैसले का दिल से सम्मान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाई राहुल गांधी के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. गुरुवार को प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा कि राहुल ने इस्तीफा देकर हिम्मत दिखाई है. मैं उनके फैसले का दिल से सम्मान करती हूं.

0 890,188

राहुल गांधी के कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. अब गुरुवार सुबह उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है. प्रियंका गांधी ने लिखा कि राहुल गांधी ने इस्तीफा देकर हिम्मत दिखाई है, ऐसा करने की क्षमता कुछ ही लोगों में होती है. मैं उनके फैसले का दिल से सम्मान करती हूं. बता दें, राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

राहुल गांधी ने 23 मई को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद ही इस्तीफा देने की पेशकश कर दी थी. लेकिन पार्टी लगातार उन्हें मनाने में जुटी रही और इस्तीफा वापस लेने की गुहार लगाती रही. हालांकि, राहुल गांधी बिल्कुल भी नहीं माने और बुधवार को ट्विटर पर चार पेज की चिट्ठी लिखते हुए अपने इस्तीफे की बात सार्वजनिक कर दी.

कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के साथ ही राहुल गांधी ने कई ऐलान भी किए. उन्होंने कहा कि पार्टी को जल्द से जल्द अध्यक्ष पद का चुनाव करना चाहिए और उनकी इस प्रक्रिया में कोई भूमिका नहीं होगी. इसके साथ ही राहुल बीते काफी समय से कह रहे हैं कि पार्टी का नया अध्यक्ष गांधी परिवार से अलग होना चाहिए.

जब तक पार्टी नया अध्यक्ष नहीं चुन लेती है, तबतक के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में एक बार फिर बड़ा सवाल ये होता है कि पार्टी किसको अपना नया मुखिया चुनेगी. पार्टी में कई विकल्पों पर गौर किया जा रहा है, जिनमें वर्किंग कमेटी की बैठक बुला नया अध्यक्ष चुनना हो या फिर किसी ऐसी कमेटी का गठन करना हो जो पार्टी का नेतृत्व कर सके.

Leave A Reply

Your email address will not be published.