कांग्रेस नेता चिन्ना रेड्डी ने कहा- ‘नरसिम्हा राव ने गांधी परिवार को दरकिनार करने की कोशिश की थी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव को कांग्रेस द्वारा नजरअंदाज करने का आरोप लगाये जाने के बाद कांग्रेस सचिव जी चिन्ना रेड्डी ने कहा है कि पी वी नरसिम्हा राव ने गांधी परिवार को रकिनार करने की कोशिश की थी.

0 853,525

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर अपने ही नेताओं और पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था. इसके बाद अब कांग्रेस पार्टी के सचिव जी चिन्ना रेड्डी पार्टी के बचाव में उतरे हैं. उन्होंने बुधवार को कहा कि दिवंगत नेता ने अपने कार्यकाल के दौरान नेहरू-गांधी परिवार को दरकिनार करने की कोशिश की थी.

बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर भी जिम्मेदार ठहराया 

अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस के मंत्री रहे रेड्डी ने राव के प्रधानमंत्री रहते हुए दिसंबर, 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर उन्हें जिम्मेदार ठहराने का भी प्रयास किया. उन्होंने कहा कि इस कारण मुस्लिम समुदाय के लोग पार्टी से दूर हो गये.

Image result for पी॰ वी॰ नरसिम्हा राव

सोनिया गांधी, गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी ने पीएम बनाने में मदद की

जी चिन्ना रेड्डी ने यहां कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कहा, ‘‘पी वी नरसिम्हा राव जी को जिन गांधी परिवार, सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री बनाने में मदद की उन्होंने उन्हें ही राजनीतिक रूप से दबाने की कोशिश की थी. उन्होंने गांधी परिवार को दरकिनार करने का प्रयास किया क्योंकि उन्हें डर था कि शायद वह दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन सकें.’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.