ट्रेन उड़ाना चाहता था हबीबुर रहमान शेख, NIA ने जब्त किए दो IED

हबीबुर रहमान शेख से पूछताछ में हुए खुलासे के आधार पर NIA ने बेंगलुरु में रामनगर रेलवे ट्रैक से दो IED जब्त किए हैं.

0 874,648

नई दिल्ली। 2014 के खगरागढ़ ब्लास्ट मामले में प्रमुख अभियुक्तों में से हबीबुर रहमान शेख से पूछताछ के बाद दो IED जब्त किए गए. हबीबुर रहमान के खुलासे के आधार पर NIA ने बेंगलुरु में रामनगर रेलवे ट्रैक से दो IED जब्त किए.

जब्त  IED को डिफ्यूज करने के लिए एनआईए ने बेंगलुरु पुलिस से बम निरोधक दस्ते की मदद मांगी. आरोपी ने पूछताछ में कई और भी खुलासे किए हैं. आरोपी ने बताया कि उसने 2018 में बेंगलुरु सिटी में कई जगहों पर डकैती की घटना को अंजाम दिया था. इससे हासिल होने वाले फंड से वह आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) की आर्थिक सहायता करता था.

2014 के खगरागढ़ ब्लास्ट मामले में प्रमुख अभियुक्तों में से एक हबीबुर रहमान शेख को एनआईए ने बेंगलुरु से मंगलवार को गिरफ्तार किया था. एनआईए ने आरोपी के खिलाफ 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी. एनआईए के मुताबिक आतंकी हबीबुर रहमान जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्‍लादेश का आतंकी है. 2014 के खगरागढ़ ब्‍लास्‍ट केस में भी इसका भी हाथ था.

एनआईए का कहना है कि आरोपी जमात-उल-मुजाहिद्दीन की ओर से आयोजित ट्रेनिंग कैंप में भी शामिल हुआ था. गिरफ्तार करने के बाद आतंकी हबीबुर रहमान को बेंगलूरु की स्‍पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे पांच दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.