मेरठः हादसे में मृत शख्स का 10 बार किया एक्स रे, दो डॉक्टर सस्पेंड

मेरठ में हादसे में मृत रिक्शा चालक का डॉक्टरों ने 10 बार एक्स रे किया डॉक्टरों के ऐसा करने के पीछे की मंशा के बारे में कुछ पता नहीं चला है मामले में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने दो डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया है

0 850,394

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में एक मुर्दे का 10 एक्स रे करने के मामले में दो डॉक्टरों पर गाज गिरी है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने दोनों को सस्पेंड कर दिया। मामले में कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर (ईएमओ), जूनियर चिकित्सकों और स्टाफ समेत 11 लोगों से जवाब तलब किया गया था। डॉक्टरों के ऐसा करने के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है।

हादसे में हुई थी मरीज की मौत
दरअसल, 5 दिन पहले 20 जून को एक व्यक्ति ने तेज रफ्तार कार से कई वाहनों में टक्कर मार दी थी और कई दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। घटना में एक रिक्शा चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था। रिक्शा चालक की बाद में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। रिक्शा चालक अख्तर मेरठ के फतेहउल्लापुर का रहने वाला था। मेडिकल स्टाफ ने बिनी किसी सीनियर की अनुमति के मुर्दे के एक-दो नहीं पूरे 10 एक्स रे कर दिए थे। इसके पीछे स्टाफ की मंशा अभी तक सामने नहीं आई है।

डॉक्टर्स जवाब तलब
अचानक इतने एक्स रे होने पर टेक्निशन ने रेडियॉलजी विभाग के प्रभारी डॉक्टर सुभाष को इसकी रिपोर्ट दे दी। मामला प्राचार्य तक पहुंच गया। मुर्दे का एक्स रे करने का मामला होने के कारण प्राचार्य ने एक ईएमओ, आर्थोपेडिक विभाग से जुड़े जेआर-1 से लेकर जेआर-3 तक पांच लोग और सर्जरी विभाग के पांच लोगों से जवाब तलब किया। प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि दो जूनियर डॉ. निकुंज और सुप्रियो को सस्पेंड कर दिया। बाकी लोगों पर उनका जवाब आने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.