AFG vs NZ Live Score, World Cup 2019, लाइव क्रिकेट स्‍कोर: बारिश के कारण रुका खेल, अफगानिस्‍तान का स्‍कोर 84/4

टॉटन में खेले जा रहे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान ने समाचार लिखे जाने तक 20 ओवर में चार विकेट खोकर 84 रन बना लिए हैं। हशमतुल्‍लाह शाहिदी 7* और मोहम्‍मद नबी 6* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। बारिश के कारण खेल रुका हुआ है। मैच के हर पल की जानकारी हासिल करने के लिए हमारे साथ बने रहिए।

0 799,738

टॉटन: आज आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप 2019 के अहम मुकाबले में अफगानिस्‍तान की टक्‍कर न्‍यूजीलैंड से हो रही है। इस मैच के लिए केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। कीवी टीम ने मौजूदा विश्‍व कप में अपने दोनों मैच जीते हैं जबकि अफगानिस्‍तान को पहली जीत की तलाश है। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि अफगानिस्‍तान की टीम आज उलटफेर करने में कामयाब होगी या फिर न्‍यूजीलैंड का मैच में बोलबाला रहेगा। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

टॉटन में खेले जा रहे मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान ने समाचार लिखे जाने तक 20 ओवर में चार विकेट खोकर 84 रन बना लिए हैं। हशमतुल्‍लाह शाहिदी 7* और मोहम्‍मद नबी 6* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। बारिश के कारण खेल रुका हुआ है। मैच के हर पल की जानकारी हासिल करने के लिए हमारे साथ बने रहिए।

अफगानिस्‍तान की पारी का हाल

न्‍यूजीलैंड द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित अफगानिस्‍तान ने शानदार शुरुआत की। ओपनर्स हजरतुल्‍लाह जजई (34) और नूर अली जदरान (31) ने 66 रन की साझेदारी की। इसके बाद जिमी नीशम और लोकी फर्ग्‍यूसन ने कीवी टीम की जोरदार वापसी कराई। इन दोनों ने मिलकर अफगानिस्‍तान का स्‍कोर जब 66 रन था तब तीन विकेट झटक दिए। नीशम ने हजरतुल्‍लाह जजई (34) को कॉलिन मनरो जबकि रहमत शाह को मार्टिन गप्टिल के हाथों कैच आउट कराया। वहीं फर्ग्‍यूसन ने नूर अली जदरान को विकेटकीपर टॉम लैथम के हाथों की शोभा बनाया। जल्‍द ही नीशम ने अफगानिस्‍तान के कप्‍तान गुलबदीन नईब को भी पवेलियन भेज दिया। उन्‍होंने नईब का कैच विकेटकीपर लैथम के हाथों कराया।

न्‍यूजीलैंड ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि अफगानिस्‍तान ने कई बदलाव किए हैं। मोहम्‍मद शहजाद चोट के कारण बाहर हो गए हैं। दौलत जदरान को आराम दिया गया है। दौलत की जगह आफताब आलम को शामिल किया गया है। नूर अली जदरान को मुजीब उर रहमान की जगह शामिल किया गया है। इकरम अली खील को भी अंतिम एकादश में जगह मिली है।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ने उसे निराश किया। कीवी टीम के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उसे एक और झटका लगा है।  अब टीम की बल्लेबाजी मुख्यत: अब हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई और नूर अली जादरान के जिम्मे होगी। गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान कीवी टीम की स्पिन के खिलाफ कमजोरी का फायदा उठाना चाहेंगे।

वहीं अगर कीवी टीम की बात करें तो उसके लिए रॉस टेलर का फॉर्म में आना अच्छी खबर है, लेकिन विलियमसन चाहेंगे कि बाकी के बल्लेबाज भी अपने बल्ले से रन करें। बांग्लादेश के खिलाफ टीम 245 के स्कोर को हासिल करने में लड़खड़ा गई थी।  मिचेल सैंटनर और लॉकी फर्ग्‍यूसन ने उसे बचा लिया था। बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजों की लापरवाही देखने को मिली थी। कीवी टीम को समझना होगा कि यही लापरवाही अगर अफगानिस्तान के खिलाफ की जाती है तो नतीजा कुछ भी हो सकता है।

टेलर के अलावा मार्टिन गप्टिल, कप्तान विलियमसन, टॉम लैथम पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा।  गेंदबाजी में दारोमदार ट्रेंट बोल्‍ट पर जिम्मेदारी होगी। वह टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और इंग्लैंड की परिस्थतियों में बेहतरीन फॉर्म में हैं। अगर बाउल्ट ने अपना जलवा दिखा दिया तो एक बार फिर अफगानिस्तान की टीम बड़े स्कोर के लिए जूझती दिख सकती है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

न्‍यूजीलैंड – मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लैथम, जेम्‍स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्‍यूसन और ट्रेंट बोल्‍ट।

अफगानिस्‍तान – हजरतुल्‍लाह जजई, नूर अली जदरान, रहमत शाह, हशमतुल्‍लाह शाहिदी, मोहम्‍मद नबी, गुलबदीन नईब, नजीबुल्‍लाह जदरान, इकरम अली खली, राशिद खान, आफताब आलम, हामिद हसन।

Leave A Reply

Your email address will not be published.