यूएस में राष्ट्रपति ट्रम्प की मानसिक हालत पर चर्चा के लिए विशेषज्ञों को बुलाने की योजना बना रहे डेमोक्रेट्स

येल यूनिवर्सिटी की मनोचिकित्सिक डॉ. बैंडी ली ने अपनी किताब में ट्रम्प की मानसिक हालत का जिक्र किया ली ने कहा- हमें कुछ साबित करने की जरूरत नहीं, क्योंकि हम जानते हैं कि ट्रम्प की मानसिक हालत ठीक नहीं

0 800,386

वॉशिंगटन. डेमोक्रेट नेता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प केमानसिक स्वास्थ्य खराब साबित करने के लिए कैपिटल हिल में कार्यक्रम की योजना बना रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के नेता और मीडिया भी मौजूद रहेगा। येल यूनिवर्सिटी की मनोचिकित्सक और बेस्ट सेलिंग बुक ‘द डेंजरस केस ऑफ डोनाल्ड ट्रम्प: साइकाइट्रिस्ट एंड मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट एसेस ए प्रेसिडेंट’ की लेखिकाडॉ. बैंडी ली कार्यक्रम के दौरान ट्रम्प के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करेंगी।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी सांसदों कोआमंत्रित किया गया है। द हिल न्यूज पेपर के मुताबिक, ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग लाने वाले सांसद जॉन यारमुथ (डी-केवाई) और जेमी रस्किन (डी-एमडी) इस कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे। यारमुथ ने बुधवार को कहा कि हम कुछ ऐसा करने की योजना बना रहे हैं, जहांट्रम्प के गिरते मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूक कर सकें। कार्यक्रम जुलाई में किया जाएगा।

ली ने सबसे पहलेट्रम्प को मानसिक रूप से बीमार बताया था

यारमुथ ने कहा कि हम एक साथ कार्यक्रम की योजना बना रहे हैं।ली ने सबसे पहले उनकीमानसिक स्थिति के बारे में बताया था। हमने अभी तक इसका फॉरमैट निर्धारित नहीं किया है। लीके मुताबिक- मनोचिकित्सक की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वह सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति के बिगड़ते मानसिक स्वास्थ्यसे होने वाले खतरों को बताए।

यारमुथ ने कहा कि भले ही किसी ने ट्रम्प का इलाज नहीं किया हो, लेकिन वे मानसिक स्वास्थ्य से जूझ रहे लोगों की आदतें औरबर्ताव को पहचानते हैं। इसलिए उनकी नैतिक जिम्मेदारी है कि वे लोगों को जागरूक करें।यह स्पष्ट नहीं है कि कितनेसदस्य इसमें भाग लेंगे, क्योंकि आयोजकों ने अभी तक इस बारे में नहीं बताया है।

27 मनोचिकित्सकों ने लिखी है किताब

ली द्वारा लिखीगई किताब में ट्रम्प के व्यक्तित्व का विश्लेषण किया गया है।अमेरिकन साइकाइट्रिक एसोसिएशन के 27 मनोचिकित्सकों और मनोवैज्ञानिकों ने इस किताब को लिखा है। सभी ने ट्रम्प को मानसिक रूप से बीमार बताया है। उन्होंनेव्यक्तित्व विश्लेषण के कई मानकों का इस्तेमाल करते हुएइस किताब को लिखी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.