ट्रॉन के फाउंडर 28 साल के जस्टिन सन 32 करोड़ रुपए खर्च कर मशहूर निवेशक वॉरेन बफे के साथ करेंगे लंच

क्रिप्टोकरंसी ट्रॉनिक्स के फाउंडर जस्टिन सन ने वॉरेन बफे के साथ लंच की बोली जीती बीते शुक्रवार को बोली प्रक्रिया पूरी हुई, सन की बोली रिकॉर्ड 32 करोड़ रुपए की थी बफे निवेश से मुनाफा कमाने के लिए मशहूर लेकिन क्रिप्टोकरंसी में भरोसा नहीं करते

0 800,883

ओमाहा (यूएस). मशहूर निवेशक वॉरेन बफे के साथ लंच के लिए 45.7 लाख डॉलर (32 करोड़ रुपए) की बोली लगाने वाले का नाम सामने आ गया है। क्रिप्टोकरंसी ट्रॉनिक्स (ट्रॉन) के फाउंडर जस्टिन सन (28) ने यह बोली जीती थी। सन ने सोमवार को ट्वीट कर खुद यह जानकारी दी।

सात दोस्तों के साथ लंच
जस्टिन अपने सात दोस्तों के साथ न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में स्थित स्मिथ एंड वॉलेंस्की रेस्टोरेंट में बफे के साथ लंच करेंगे। ग्लाइड फाउंडेशन के अध्यक्ष करेन हनराहन ने बताया, ‘बफेट बेहद रोमांचित हैं। हमने उनसे बातचीत की है। उन्होंने इस नीलामी को तब तक जारी रखने के लिए प्रतिबद्धता जताई है, जब तक वह इसके लिए सक्षम हैं।’ बफे लगातार 20 सालों से ऐसा कर रहे हैं।

बफे ने बिटकॉइन को जहर बताया था, अब क्रिप्टोकरंसी के फाउंडर के साथ खाना खाएंगे

खास बात ये है कि बफे क्रिप्टोकरंसी में भरोसा नहीं करते। वे बिटकॉइन को चूहे मारने की दवा से भी खतरनाक और झांसा देने वाला बता चुके हैं। लेकिन, अब उन्हें एक क्रिप्टोकरंसी के फाउंडर के साथ खाना खाना पड़ेगा।

सन क्रिप्टोकरंसी इंडस्ट्री के अन्य लोगों को भी बुलाएंगे

सन ने कहा- मुझेभरोसा है कि सही बातचीत और समझ से क्रिप्टोकरंसी के प्रति बफे की सोच बदल जाएगी। वेनिवेश की रणनीति के तहत क्रिप्टोकरंसी को भी अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। सन ने कहा कि वेक्रिप्टोकरंसी इंडस्ट्री के प्रमुख लोगों को भी बफे से मिलने के लिए आमंत्रित करेंगे। इससे सभी को फायदा होने की उम्मीद है। सन ने 2017 में क्रिप्टोकरंसी ट्रॉन शुरू की थी। कॉइनमार्केटकैप डॉट कॉम के मुताबिक ट्रॉन मार्केट कैप में फिलहाल दुनिया की 11वीं बड़ी क्रिप्टोकरंसी है। इसका वैल्यूएशन 2.5 अरब डॉलर है।

20 साल से लग रही है बफे के साथ लंच की बोली

बफे के साथ लंच के लिए बोली से मिलने वाली रकम सैन फ्रांसिस्को की दानदाता संस्था ग्लाइड फाउंडेशन को मिलेगी। इस बारबोली की रकम अब तक की सबसे ज्यादा है। पिछले 19 सालों की बोलियों के जरिए बफे ग्लाइड फाउंडेशन को 210 करोड़ रुपए दे चुके हैं।

खुद ट्वीट करके दी जानकारी
इस शख्स का नाम जस्टिन सन है और यह क्रिप्टोकरेंसी कंपनी ट्रॉनिक्स का मालिक है। ट्रॉन क्रिप्टोकरेंसी दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। सन ने कहा कि वो इस इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ ले जाकर बफे के साथ लंच करेंगे। इसके साथ ही सन 88 साल के बफे को क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी गलतफहमी को दूर करेंगे।  बफे क्रिप्टोकरंसी में भरोसा नहीं करते। वे बिटकॉइन को चूहे मारने की दवा से भी खतरनाक और झांसा देने वाला बता चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.