बीजेपी-जदयू में गलतफहमी के बीच राम विलास पासवान की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए नीतीश और सुशील मोदी

केंद्र में मंत्री पद को लेकर बीजेपी और जदयू में नजर आ रही दूरियां के बीच राम विलास पासवान की इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार और सुशील मोदी शामिल हुए।

0 800,191

पटना : बीजेपी और जदूय नेताओं के एक-दूसरे की इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सोमवार को लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) प्रमुख रामविलास पासवान की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। इफ्तार पार्टी में रामविलास पासवान के एक तरफ जदयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार और दूसरी तरफ बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार बैठे थे। इस इफ्तार पार्टी में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और बीजेपी नेता रामकृपाल भी मौजूद थे।

पहले रविवार को जदयू ने इफ्तार पार्टी दी थी जिसमें बीजेपी के नेता शामिल नहीं हुए

इससे पहले रविवार को जदयू ने इफ्तार पार्टी दी थी जिसमें बीजेपी के नेता शामिल नहीं हुए थे। जब उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इफ्तार पार्टी दी तब जदयू के नेता शामिल नहीं हुए थे। गौर हो कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में जदयू को नीतीश कुमार की इच्छा के अनुसार प्रतिनिधित्व नहीं मिलने पर उन्होंने कैबिनेट में शामिल होने से इनकार कर दिया था। उसके बाद नीतीश कुमार ने रविवार को अपने मंत्रिमंडल में आठ मंत्रियों को शामिल कर मंत्रिमंडल का विस्तार किया। उसमें सभी जदयू के नेता थे। इसमें बीजेपी के नेता शामिल नहीं थे। उसके बाद चर्चा होने लगी थी कि दोनों पार्टियो सब कुछ ठीक नहीं है।

नीतीश ने जदयू और बीजेपी के बीच सब कुछ ठीक होने और इसको लेकर कोई गलतफहमी मन में नहीं रखने की बात

हालांकि नीतीश ने जदयू और बीजेपी के बीच सब कुछ ठीक होने और इसको लेकर कोई गलतफहमी मन में नहीं रखने की बात करते हुए कहा था कि मंत्रिमंडल में जदयू के कोटे से मंत्रियों की संख्या पहले से 5 कम थी और लोकसभा चुनाव में तीन मंत्रियों के सांसद चुने जाने के बाद अब यह संख्या बढ़कर 8 हो गई थी। उन्होंने कहा था कि विभागों की संख्या अधिक और मंत्रियों की संख्या कम रहने तथा आसन्न बिहार विधानमंडल के सत्र को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है।

  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद स्पष्ट किया था, मुख्यमंत्री ने आग्रह किया था कि जो रिक्तियां हैं उन्हें बीजेपी भर सकती है, पर हमारी पार्टी के नेतृत्व ने तय किया है कि आगामी दिनों में इसे भरा जाएगा। हमारी रिक्तियां कम हैं। पहले से ही 13 मंत्री हैं।
  • इसके बाद एनडीए की पूर्व सहयोगी और रालोसपा चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को आगाह किया था कि नीतीश कुमार उसे धोखा देंगे और उसे जदयू अध्यक्ष के धोखा नंबर 2 के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि नीतीश कुमार लोगों के जनादेश का अपमान करने के लिए जाने जाते हैं। लोगों के जनादेश और गठबंधन के सहयोगियों को धोखा देना उनकी पुरानी आदतें हैं। बीजेपी को धोखा नंबर 2 के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा, ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश ने ठगा नहीं। उन्होंने कहा कि यह कहावत जल्द ही सच में बदल जाएगी और इसलिए बीजेपी को सतर्क रहना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.