Google Duo ने गलती से दुनियाभर में भेजा टीम इंडिया का प्रोमो वीडियो, अब मांगी माफी

Google की चैटिंग और वीडियो कॉलिंग एप्प Google Duo से यूजर्स को टीम इंडिया का एक प्रोमो वीडियो गलती भेज दिया गया है. इस बाबत गूगल ने माफी मांगी है.

0 800,117

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 इंग्लैंड में शुरू हो चुका है. 5 जून को टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी. इससे पहले Google की चैटिंग और वीडियो कॉलिंग एप्प Google Duo से यूजर्स को टीम इंडिया का एक प्रोमो वीडियो भेजा गया है. दिलचस्प बात ये है कि गूगल ने गलती से भारत की बजाए दुनियाभर में कई यूजर्स के डिवाइस पर यह प्रोमो वीडियो दिखा दिया था. इस बाबत गूगल ने अब माफी मांगी है. साथ ही कहा कि Google Duo सर्विस को और बेहतर बनाएंगे.

गूगल ने अपने बयान में कहा कि वीडियो मेसेज गलती से यूजर्स को भेज दिया गया था. वीडियो में कोहली ने कहा ‘शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद और Google Duo पर भारतीय टीम के लिए चीयर करते रहें.’ गूगल ने शुक्रवार देर रात अपने बयान में कहा ‘यह एक विज्ञापन नहीं था. यह एक मैसेज था, जो भारत में यूजर्स को एक धन्यवाद के रूप में जाना था, अगर वे अगले Google Duo प्रमोशन में हिस्सा लेते.’

भारत के यूजर्स को भेजना का था प्लान

एंड्रॉयड का यूज करने वाले लोगों ने इस गड़बड़ी की रिपोर्ट करने के लिए रेडिट का यूज किया. दिलचस्प बात यह है कि वीडियो मेसेज को अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में मौजूद यूजर्स के साथ साथ साझा किया गया था, लेकिन भारत में ऐसा नहीं किया गया. बता दें कि गूगल ने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का वीडियो भारतीय यूजर्स को भेजने का प्लान बनाया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.