होशंगाबाद के पास कार पलटने से हॉकी के 4 राष्ट्रीय खिलाड़ियों की मौत, 3 की हालत गंभीर

0 1,000,074
  • सभी खिलाड़ी ध्यानचंद अकादमी अखिल भारतीय हॉकी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने होशंगाबाद आए थे
  • मृतकों में इटारसी के आदर्श हरदुआ, ग्वालियर के अनिकेत, इंदौर के शहनवाज और जबलपुर के आशीष लाल शामिल
  • आदर्श का रविवार को जन्मदिन था, इटारसी से बर्थडे मनाकर लौटते वक्त कार पेड़ से टकराई

होशंगाबाद. मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में सोमवार सुबह सड़क हादसे में चार राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर है। सभी लोग होशंगाबाद में आयोजित एक टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार इटारसी और होशंगाबाद के बीच नेशनल हाईवे-69 पर पेड़ से टकरा गई।

जानकारी के मुताबिक, सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में ध्यानचंद अकादमी अखिल भारतीय हॉकी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए आए थे। वे साथी खिलाड़ी आदर्श हरदुआ का जन्मदिन मनाने के लिए आयोजकों की अनुमति लेकर रविवार रात इटारसी गए थे। वहां से सुबह लौटते समय रैसलपुर के पास हादसा हुआ।

जिसका जन्मदिन मनाया, उसकी भी मौत हुई

इस टूर्नामेंट के आयोजक नीरज ने बताया कि हादसा सुबह करीब 6:45 बजे हुआ। घायलों को होशंगाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में इटारसी के रहने वाले आदर्श हरदुआ, ग्वालियर के अनिकेत, इंदौर के शाहनवाज खान और जबलपुर के आशीष लाल शामिल हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मदद का भरोसा दिया

हादसे के बाद प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी भोपाल से होशंगाबाद रवाना हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी खिलाड़ियों के मौत पर दुख जताया है।

होशंगाबाद देहात थाना प्रभारी आशीष पवार ने कहा, सामने से आ रही  वाहन से टकराने से बचने की कोशिश में कार चालक ने नियंत्रण खो दिया। नतीजतन, कार एक पेड़ से टकराई और फिर पलट गई।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार से खिलाड़ी ध्यानचंद्र ट्रॉफी में खेलने के लिए इटारसी से होशंगाबाद जा रहे थे, जब उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 69 पर रायसलपुर गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सभी खिलाड़ी भोपाल के एमपी हॉकी अकादमी से थे । पुलिस के अनुसार मृतक, सभी 18 से 22 वर्ष की आयु के थे। वहीं, राज्य के आज उच्च शिक्षा एवं खेल व युवा कल्याण मंत्री मंत्री जीतू पटवारी ने ट्वीट करके मृतक खिलाड़ियों का नाम और पत्ते के बारे में बताया।

 

मृतक खिलाड़ी

उन्होंने ट्वीट किया, ‘इस हादसे में दिवंगत आदर्श हरदुआ (इटारसी), अंकित वरुण (ग्वालियर), आशीष लाल (जबलपुर) और शाहनवाज हुसैन (इंदौर) के शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं तथा दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। घायल खिलाड़ियो के नाम शान ग्लैडविन (इटारसी), साहिल चौरे (इटारसी) और अक्षय अवस्थी (ग्वालियर) हैं।

जीतू पटवारी ने जताया शोक

जीतू पटवारी ने इस हादसे को लोकर शोक प्रकट किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘ होशंगाबाद के पास हुए भीषण सड़क हादसे में हॉकी अकादमी के 04 खिलाड़ियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर से प्रार्थना है वे उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।’

लोगों ने दी पुलिस को सूचना

हादसे की जानकारी मिलते ही आस-पास के लोग दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए। लोगों ने इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायल खिलाड़ियों को कार से निकालकर नर्मदा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.