सीतापुरः किशोरी ने ठुकराया प्रेम प्रस्ताव तो युवक ने जिंदा जलाकर मार डाला

आरोपी गोलू वारदात के दिन अचानक संध्या के घर में घुस गया था. उस वक्त संध्या के माता-पिता घर पर नहीं थे. गोलू ने उस पर मिट्टी का तेल डाला और उसे आग के हवाले कर दिया.

0 955,720

 

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक युवक ने एक नाबालिग लड़की को जिंदा जलाकर मार डाला. लड़की का कुसूर सिर्फ इतना था कि उसने आरोपी युवक का प्रेम प्रस्ताव ठुकरा दिया था. 17 वर्षीय पीड़िता को बुरी हालत में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

पीड़िता की पहचान 17 वर्षीय संध्या के रूप में हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक वह 75 फीसदी तक झुलस गई थी. जिसके बाद गुरुवार को उसे लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस वारदात को अंजाम देने वाले 22 वर्षीय सिरफिरे युवक गोलू को पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक यह घटना बुधवार की है. सीतापुर के हाजीपुर गांव में पीड़िता संध्या और आरोपी गोलू अपने परिवार के साथ रहते थे. आरोपी गोलू बुधवार को अचानक संध्या के घर में घुस गया. उस वक्त संध्या के माता-पिता घर पर नहीं थे. गोलू ने उस पर मिट्टी का तेल डाला और उसे आग के हवाले कर दिया.

पीड़िता के पिता रमेश कुमार ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि संध्या की छोटी बहन दूसरे कमरे में थी. दीदी की चीख-पुकार सुनकर वह दौड़कर कमरे में गई और आग की लपटों को बुझाने की कोशिश करने लगी. लेकिन वो उसे बचा ना सकी.

पीड़ित संध्या ने मरने से पहले अपने बयान में बताया कि उसने गोलू द्वारा परेशान किए जाने के बारे में पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की. इसी बात से आरोपी का दुस्साहस बढ़ गया था.

पीड़िता ने मरने से पहले अस्पताल में पत्रकारों को बताया था कि वारदात के समय वह घर में टीवी देख रही थी. तभी गोलू वहां आया और उसने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. संध्या के मुताबिक इस घटना से पहले गोलू ने उसका अपहरण करने की कोशिश की थी.

गोलू की इस हरकत को लेकर उसके माता-पिता ने मंगलवार को पुलिस से शिकायत भी की थी. लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. अब इस घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. एडीजी (लखनऊ जोन) राजीव कृष्णन ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.