संजय राउत का दावा- बीजेपी ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए स्टेडियम बुक कराया, विधायकों को गुंडों के फोन आ रहे

शिवसेना नेता संजय राउत ने आज कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए गुंडों का इस्तेमाल हो रहा है विधायकों को गुंडों के फोन आ रहे हैं.

0 1,000,136

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम आए 10 दिन गुजर चुके हैं पर सरकार बनने को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है. इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर फिर से हमला बोला और कहा है कि येदियुरप्पा (कर्नाटक के मुख्यमंत्री) फॉर्मेट की राजनीति महाराष्ट्र में नहीं चलेगी. संजय राऊत ने कहा कि सरकार बनाने के लिए गुंडों का इस्तेमाल हो रहा है, विधायकों को गुंडों के फोन आ रहे हैं. उन्होंने कहा, ”शपथ लेने के लिए बीजेपी ने वानखेड़े मैदान और महालक्ष्मी बुक किया है, शहर भर के गेस्ट हाउस बुक किये गए हैं, पर शपथ इस बार शिवतीर्थ शिवसेना का नेता ही लेगा.” उन्होंने कहा, ”170 से अधिक विधायक समर्थन कर रहे हैं. यह आंकड़ा 175 तक भी पहुंच सकता है.”

 

संजय राउत ने ट्वीट करके भी बीजेपी को इशारों-इशारों में निशाने पर लिया. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा, ”उसूलों पर जहां आंच आये, टकराना ज़रूरी है. जो ज़िन्दा हो, तो फिर ज़िन्दा नज़र आना ज़रूरी है. जय महाराष्ट्र.’ सरकार बनने के गतिरोध के बीच शिवसेना लगातार रोज बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी कर रही है और यह बयानबाजी शिवसेना की तरफ से लगातार संजय राउत कर रहे हैं. शिवसेना ने साफ तौर पर कहा कि अमित शाह से उनके संबंध अच्छे है लेकिन देवेंद्र फडणवीस की अब खैर नहीं.

 

संजय राउत ने यहां तक कहा कि अमित शाह गृहमंत्री हैं उनके सामने बड़ी जिम्मेदारियां हैं इस मामले में महाराष्ट्र के नेतृत्व को आगे बढ़कर पहल करनी चाहिए. शिवसेना ने यह भी कहा स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे और प्रमोद महाजन जब तक थे. तब तक बीजेपी-शिवसेना में संबंध काफी अच्छे थे और एक दूसरे की बात मानी जाती थी, आज स्थिति बदल गयी है.

 

आज शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी बीजेपी पर निशाना साधा गया. भविष्य में सरकार बनने के तमाम परिस्थितियों की चर्चा करते हुए बीजेपी पर सामना में यहां तक कहा गया कि ईडी के इस्तेमाल से सरकार बना सकते हैं मंत्रिमंडल में ईडी को जगह देनी पड़ेगी और मोदी की छवि खराब होगी.

 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें मिली है. जबकि 288 सदस्यीय सदन में शिवसेना ने 56 सीटें जीती. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिये 145 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है. यहां कांग्रेस ने 44 और एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है.

 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्य में उन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, जहां बेमौसम बारिश के कारण फसल नष्ट हुई हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने बताया कि फडणवीस ने रविवार को अकोला में किसानों से मुलाकात की और नष्ट फसलों का मुआयना किया.

 

वहीं शिवसेना की ओर से जारी बयान के अनुसार ठाकरे रविवार को औरंगाबाद जिले में पहुंचे जहां कन्नड़ और वैजापुर तालुका में फसलों को काफी नुकसान हुआ है. राज्य सरकार ने शनिवार को बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए विशेष प्रावधान के तहत 10,000 करोड़ रुपए मंजूर किये थे. अरब सागर में चक्रवात के कारण राज्य को बेमौसम बारिश का सामना करना पड़ा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.