शंघाई समिट / पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करेंगे मोदी, ओमान-ईरान के रास्ते किर्गिस्तान जाएंगे

13-14 जून को किर्गिस्तान में एससीओ समिट होना है, मोदी बुधवार को रवाना होंगे, समिट में इमरान खान भी मौजूद रहेंगे, पाकिस्तान सरकार ने भारत की अपील पर मोदी के विमान के लिए हवाई क्षेत्र खोलने की इजाजत दे दी थी बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद से दोनों देशों ने एक दूसरे के लिए अपने हवाई क्षेत्रों को बंद कर रखा है

0 820,286

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में होने वालेशंघाई सहयाेग संगठन (एससीओ) समिट में शामिल हाेने के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमालनहीं करेंगे। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री ओमान, ईरान और मध्य एशिया के देशों के रास्ते बिश्केक पहुंचेंगे।

मोदी 13-14 जून को एससीओ समिट में शामिल होंगे। भारत ने रविवार को पाकिस्तान से अपील की थी कि वह मोदी के शंघाई समिट में किर्गिस्तान जाने के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोल दे। पाक सरकार ने साेमवार काे भारत की अपील पर माेदी के विमान काे अपने हवाई क्षेत्र से गुजरने की इजाजत दे दी थी।

सरकार ने दो विकल्प निकाले थे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, बिश्केक जाने के लिए भारत सरकार ने दो विकल्प निकाले थे। अब फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री का विमान ओमान, ईरान और मध्य एशिया के देशों के रास्ते बिश्केक जाएगा। इस सम्मेलन में इमरान खान भी मौजूद रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.