रोक लिया बड़ा आतंकी हमला : आतंकियों के पास थी बख्तरबंद वाहनों को भेदने वाली स्टील की गोलियां और IED

सुरक्षा एजेंसियां अब इस हमले में जिंदा पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ कर रही हैं. जिससे उन आतंकियों तक पहुंचा जा सके जो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर नगरोटा में आईईडी लगाने वाले थे.

जम्मू: नगरोटा में शुक्रवार को एक एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में इस्तेमाल होने वाली बख्तरबंद वाहनों को भेदने वाली स्टील की गोलियां और आईईडी मिली है. वहीं सीआरपीएफ का दावा है कि इस हमले में जिंदा पकड़े गए आतंकियों से कई अहम जानकारियां जुटाई जा रही हैं. जम्मू में शुक्रवार को हुए एनकाउंटर में शामिल आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद मिला है. सुरक्षाबलों की मानें तो जिस मात्रा में इन आतंकियों के पास से यह गोला बारूद मिला है उससे साफ है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जम्मू-कश्मीर में कोई बड़ा हमला अंजाम देने की फिराक में था.

 

गौरतलब है कि इस एनकाउंटर में जहां सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया वहीं आतंकियों के तीन मददगारों को जिंदा पकड़ा है. सुरक्षाबलों की मानें तो पकड़े गए आतंकियों के मददगारों से पूछताछ में जो जानकारियां जुटाई जाएंगी वो आतंकियों के जम्मू-कश्मीर को दहलाने के प्लान की जड़ तक पहुंचने में काम आएंगी.

दरअसल, एनकाउंटर में शामिल आतंकियों के पास से जो हथियार और गोला बारूद मिला है वो बहुत ही खतरनाक है. सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से ऐसे स्टील के कारतूस मिले हैं जो जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के लिए इस्तेमाल की जा रही लेवल 3 के बख्तरबंद वाहनों को भेदने में सक्षम हैं. इसके साथ ही एक आईईडी भी मिली है जिसका इस्तेमाल आतंकी नगरोटा को दहलाने में करने वाले थे.

 

सीआरपीएफ का दावा है कि नगरोटा में जिस समय यह हमला हुआ उस समय वहां हथियारों के साथ सिर्फ उनके जवान तैनात थे जिनकी सतर्कता के चलते एक बड़ा हमला टल गया. सीआरपीएफ का दावा है कि जैसे-जैसे आतंकी संगठन अपने तरीकों में कुछ बदलाव करते हैं वैसे-वैसे सुरक्षा बल भी उन तरीकों से निपटने के लिए अपने आप को तैयार करते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.