राहुल गांधी के साथ आई यूपी कांग्रेस, 22 नेताओं ने दिया इस्तीफा

विधानमंडल दल की उपनेता आराधना मिश्रा, प्रदेश महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, वरिष्ठ नेता द्विजेन्द्र त्रिपाठी समेत कांग्रेस के कई प्रवक्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल यूपी में पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी नेताओं ने इस्तीफा देने की घोषणा की है.

0 853,778

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन में अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस नेता भी उतर गए हैं. अब यूपी कांग्रेस कमेटी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. अब यूपी कांग्रेस कमेटी के 22 लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले भी यूपी कांग्रेस के 13 नेताओं ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है.40c03ba2-8450-429f-84cc-c80aaead3aff_062919085141.jpg

विधानमंडल दल की उपनेता आराधना मिश्रा, प्रदेश महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, वरिष्ठ नेता द्विजेन्द्र त्रिपाठी समेत कांग्रेस के कई प्रवक्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल यूपी में पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी नेताओं ने इस्तीफा देने की घोषणा की है. इसके साथ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था.

राहुल गांधी अभी भी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि वह आज नहीं तो कल इस्तीफा देंगे. उन्होंने कहा था कि पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद किसी ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली. इसके बाद लगातार पार्टी नेताओं के इस्तीफे सामने आ रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दुख जताने के बाद बड़े पैमाने पर कांग्रेसी नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दिया. इनमें दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, अनिल चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान, तेलंगाना की प्रभारी पूनम प्रभाकर, बिहार प्रभारी विरेंद्र राठौड़, यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास, मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया और गोवा के प्रभारी गिरीश चौधणकर शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के करीब 120 पदाधिकारियों ने राहुल गांधी को सामूहिक इस्तीफा सौंपा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.