युवती से सामूहिक दुष्कर्म मामले में सनसनीखेज खुलासा, पिता पर ही लगे ऐसे आरोप

पिता ने आगे उसे दो महिलाओं को बेच दिया। इसके बाद उन महिलाओं ने उसे देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया। इसके बाद उससे सामूहिक दुष्कर्म हुआ। वीरवार को महिला आयोग की सदस्य सियामाला एस कुंदर व कंचन खट्टर ने बठिंडा का दौरा कर पीडि़त युवती के बयान दर्ज किए और पुलिस से भी बातचीत कर पड़ताल की।

0 800,584

बठिंडा। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल द्वारा मीडिया के सामने पेश की गई सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। राष्ट्रीय महिला आयोग के अनुसार युवती के पिता ने ही उसे इस नरक में धकेला था। दो माह पहले जब युवती घर से लापता हुई तो पुलिस को रिपोर्ट लिखवाई गई। पुलिस ने भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

युवती लौटीं तो पिता ने आगे उसे दो महिलाओं को बेच दिया। इसके बाद उन महिलाओं ने उसे देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया। इसके बाद उससे सामूहिक दुष्कर्म हुआ। वीरवार को महिला आयोग की सदस्य सियामाला एस कुंदर व कंचन खट्टर ने बठिंडा का दौरा कर पीडि़त युवती के बयान दर्ज किए और पुलिस से भी बातचीत कर पड़ताल की।

उन्होंने इसके लिए पुलिस को भी जिम्मेदार ठहराया। सियामाला ने कहा कि अगर पुलिस ने समय रहते उचित कार्रवाई की होती तो शायद लड़की सामूहिक दुष्कर्म से बच जाती। उन्होंने बताया कि युवती 19 जनवरी को लापता हो गई थी। उसके लापता होने के तुरंत बाद ही गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई।

घर लौटने पर उसे अमरजीत कौर व रानी नामक दो महिलाओं को बेच दिया गया। इस दो माह के दौरान उसे एक दिन एक होटल में युवकों के पास भेजा गया, वहीं पर उससे सामूहिक दुष्कर्म हुआ। इसके बाद महिलाएं अपने घर में भी उसके पास लड़के भेजती रहीं। पुलिस ने उसके आने पर बेशक 23 मार्च को सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया, लेकिन पिता के कहने पर मुख्य आरोपित परमिंदर सिंह आजाद को भी हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया था।

बता दें कि इस मामले में दस नामजद और पांच अज्ञात पर केस दर्ज है। दोनों आरोपित महिलाएं और दीपक कुमार पहले ही गिरफ्तार हैं। आरोपित पिता को भी आयोग के दौरे के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस की कार्रवाई की मॉनिटरिंग करेगा आयोग

आयोग की सदस्य के अनुसार उन्होंने इस मामले में लापरवाही दिखाने वाले पुलिस कर्मियों की जवाबतलबी करके उनके खिलाफ कार्रवाई की दो दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा है। तीन पुलिस कर्मचारियों की पीडि़त परिवार को सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है। हर सप्ताह इस केस में पुलिस की कार्रवाई की मॉनिटङ्क्षरग की जाएगी। उधर एसएसपी डॉ. नानक सिंह ने कहा कि मामले में कॉन्टीनेंटल होटल के संचालकों को भी तफ्तीश में शामिल किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.