मुंबई में तूफान, रनवे पर लाइट से टकराया विमान, उड़ानों को रोका गया

मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण कई उड़ानें डाइवर्ट, रेल मार्ग भी हुआ बाधित, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

0 822,331

मुंबई. अरब सागर में बने कम दबाव के बाद मुंबई में भारी बारिश हो रही है. देर रात शुरू हुआ भारी बारिश का दौर सुबह तक कुछ इलाकों में जारी था. बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया. हालांकि इस दौरान बड़ा हादसा टल गया. जिसके बाद मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (मुंबई एयरपोर्ट) प्रवक्ता ने कहा है कि भारी बारिश के कारण विज़िबिलिटी कम हो गई है ऐसे में उड़ानों को रोक दिया गया है.

यूनाइटेड एयरलाइंस नेटवर्क की तरफ से मुंबई लैंड होने वाली फ्लाइट्स को हैदराबाद, अहमदाबाद और दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया है. हालात सामान्य होने के बाद उड़ानें फिर से शुरू की जाएंगी. बताया जा रहा है कि चक्रवात के चलते मंगलवार को भी मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना है जिसके चलते पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है.

बिजली की चपेट में आए दो लोगों की मौत

वहीं मुंबई के पोइसर क्षेत्र में भारी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत भी हो गई. पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान आशुताष झा और रिषभ गौरीशंकर तिवारी के तौर पर की गई है.

11 उड़ानें की डायवर्ट
इससे पहले मुंबई में मौसम खराब होने के चलते 11 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया था. इनमें से कुछ उड़ानों को दिल्ली और कुछ को गुजरात व हैदराबाद की तरफ भेजा गया है. फिलहाल मौसम के साफ होने का इंतजार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ऐसी ही स्थिति यदि बनी रही तो और भी कई उड़ानों को डायवर्ट किया जा सकता है.

ट्रेनें भी हुई लेट
वहीं मुंबई में तेज बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है और रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. लोकल ट्रेनों की चाल काफी सुस्त हो गई है. कई महत्वपूर्ण मार्गों पर पानी भराव के कारण ट्रेनों को रोक दिया गया है. सेंट्रल लाइन पर ट्रेनें 20 मिनट तक लेट हुई, जबकि हार्बर लाइन पर भी ट्रेने लेट हुईं. वहीं बाहर से आने वाली ट्रेनें भी कई घंटे की देरी से मुंबई पहुंच रही हैं.

आज भी होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में उठ रहे चक्रवाती तूफान के चलते मंगलवार को भी मुंबई में भारी बारिश हो सकती है. इस चेतावनी के बाद मुंबई पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की. एडवाइजरी के अनुसार प्रशासन और तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह भी दी गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.