महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव तक शाह अध्यक्ष बने रह सकते हैं, कहा- पार्टी का शिखर तक पहुंचना बाकी

भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में अमित शाह के अध्यक्ष बने रहने पर सहमति बनी पार्टी अपने सदस्यों की संख्या को 20% बढ़ाने के लक्ष्य के साथ अभियान चलाएगी, शिवराज सिंह चौहान इसके प्रमुख बनाए गए

0 832,331

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिसंबर में होने वाले महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बने रह सकते हैं। गुरुवार को शाह ने भाजपा पदाधिकारियों और राज्य स्तर के नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सफलता के बावजूद पार्टी का शिखर तक पहुंचना अभी बाकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह के नेतृत्व में ही बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इस साल के अंत तक तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. नए साल के साथ ही भारतीय जनता पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मिल सकता है. अभी बीजेपी सदस्यता अभियान को तेज करने पर पूरा ध्यान दे रही है.

  • बीजेपी का पार्टी की सदस्यता में 20 प्रतिशत वृद्धि करने का लक्ष्य है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी में संगठन के चुनाव शुरू होंगे.बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव से जब पार्टी के अध्यक्ष के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान पूरा होने के बाद पार्टी के संगठनात्मक चुनाव करवाए जाएंगे.

फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद पर अमित शाह बने रहेंगे और पार्टी उन्हीं के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे. इन तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है और पार्टी के लिए यहां वापसी करना एक चुनौती होगी. ऐसे में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष रहें.

2014 में बहुमत मिलने के बाद भी कहा था- पार्टी के लिए शिखर आना बाकी
  • भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, अमित शाह ने अगस्त 2014 में कहा था कि पार्टी का शिखर पर पहुंचना बाकी है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को 303 सीटें मिलने के बाद आज फिर शाह ने वही बात दोहराई।
  • सूत्रों के मुताबिक, राज्यों के प्रभारी और भाजपा पदाधिकारियों ने सहमति जताई है कि अमित शाह को दिसंबर में होने वाले तीन राज्यों के चुनाव तक भाजपा अध्यक्ष बने रहना चाहिए।
जम्मू-कश्मीर में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव कराने के चुनाव आयोग के संकेत

कुछ नेताओं का मानना है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव कराने के चुनाव आयोग के संकेत को देखते हुए पार्टी को तैयार रहना चाहिए। भूपेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान पूरा होने के बाद संगठनात्मक चुनाव कराएगी। भाजपा के एक नेता ने बताया कि 6 महीने लंबे सदस्यता अभियान के बाद भाजपा को नया अध्यक्ष मिल सकता है या अमित शाह जनवरी 2020 तक इस पद पर बने रहेंगे।

पार्टी नेताओं के साथ बैठक में शाह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को अभी और कठिन परिश्रम करने की जरूरत है और उन लोगों तक पहुंचना है जो भाजपा का हिस्सा नहीं हैं या जिन्हें भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिला। शाह ने कहा कि भाजपा की सदस्य संख्या 20% और बढ़ाने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान इस अभियान के प्रमुख होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.