भारत से बाहर अब तक की सबसे बड़ी रिलीज, 70 देशों में 1300 स्क्रीन्स पर आएगी सलमान की फिल्म

कई ऐसे बड़े कारण हैं जिसकी वजह से सुपरस्टार सलमान खान की भारत बेहद खास हो जाती है. हम आपको बताने जा रहे हैं वो 4 कारण जिनके चलते भारत अहम है.

नई दिल्ली। सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म भारत की रिलीज में अब सिर्फ चंद घंटे बाकी हैं. फिल्म बुधवार (5 जून) को ईद पर रिलीज होने के लिए तैयार है. सलमान इस फिल्म में 5 अलग-अलग लुक्स में नजर आने वाले हैं. इसके अलावा भी कई ऐसे बड़े कारण हैं जिसकी वजह से सुपरस्टार सलमान खान की यह फिल्म बेहद खास हो जाती है. फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने भारत से जुड़ी अहम जानकारियां दी हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं वो 4 कारण जिनके चलते भारत बेहद अहम है.

#1. UAE और गल्फ देशों में बॉलीवुड की सबसे बड़ी रिलीज:

फिल्म को गल्फ देशों और UAE में कुल 121 लोकेशन्स पर रिलीज किया जाएगा. यह बॉलीवुड की तरफ से इन दोनों ही जगहों पर अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बताई जा रही है. इन देशों में सलमान खान की फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है. ऐसे में फिल्म को फायदा मिल सकता है.

View this post on Instagram

#Bharat✨

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on

#2. ऑस्ट्रेलिया में 75+ लोकेशन्स पर रिलीज:

सलमान की फिल्म को भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया में 75 से ज्यादा लोकेशन्स पर रिलीज किया जाएगा. सलमान और कटरीना कैफ स्टारर भारत की इतनी व्यापक रिलीज को देखते हुए इसके बिजनेस से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं. फिल्म को सिर्फ भारत में 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है.

#3. सऊदी अरब और भारत में एक ही है रिलीज डेट:

सऊदी अरब और भारत में जब कोई फिल्म रिलीज होती हैं तो दोनों की रिलीज डेट आम तौर पर अलग रखी जाती है. सऊदी अरब में फिल्म को या तो एक दिन पहले रिलीज किया जाता है या एक दिन बाद. उदाहरण के तौर पर सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट सऊदी में एक दिन पहले रिलीज हुई थी. यह पहली बार होगा कि जब सलमान खान की कोई फिल्म भारत और सऊदी अरब में एक ही दिन रिलीज हो रही है.

#4. 70 देशों में रिलीज:

सुपरस्टार सलमान खान की भारत को 70 देशों में 1300 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा. भारत में 4000 स्क्रीन्स और अन्य देशों में 1300 से ज्यादा स्क्रीन्स पर फिल्म को रिलीज किया जा रहा है. कुल मिलाकर फिल्म को करीब 5300 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.