बठिंडा में ग्रामीणों ने पावरकाॅम की टीम को बनाया बंधक, चेकिंग करने पर चींटियों से कटवाया

एक एक सप्ताह में तीसरी बार हुआ है बिजली निगम की टीम पर जानलेवा हमलाष बिजली निगम बिजली चोरी की वारदातों को रोकने के लिए कर रही हैं गांवों व कस्बों में चैकिंग। सुबह के समय निकलती है फ्लाइंग की टीम। बठिंडा के गांव बल्लो में बिजली चोरी पकड़ने के लिए गए पॉवरकॉम की टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना दिया और और उनको चींटियों से कटवा दिया।

0 990,092

बठिंडा। बठिंडा जिले के रामपुरा स्थित गांव बल्लो में बिजली चोरी की शिकायत मिलने पर चैकिंग करने के लिए गई पावरकॉम की टीम को गांव के कुछ लोगों ने बंधक बना लिया। लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की करते हुए उनके साथ गाली गलाौज भी की। इतना ही नहीं टीम को चीटियों से भी कटवाया। जैसे-तैसे बंधक बनी टीम ने अपने आप का छुड़वाया और पूरे मामले की जानकारी थाना सदर रामपुरा को दी।

पुलिस ने विभाग के एसडीओ की शिकायत पर चार लोगों को नामजद कर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किया है। फिलहाल आरोपितों की गिरफ्तारी होनी बाकी है। पुलिस को शिकायत देकर पावरकॉम के एसडीओ गुरप्रीत सिंह ने बताया कि बीती 27 अगस्त को विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेशों पर उपमंडल आफिसर नथाना की ड्यूटी गांव बल्लो के घरेलू बिजली कनेक्शन की चेकिंग करने के लिए लगाई गई थी। जब टीम गांव के कुछ शरारती तत्वों की तरफ से की जा रही बिजली चोरी का मामला पकड़ा, तो आरोपित बूटा सिंह, रेशम सिंह, मिट्ठू सिंह, सुक्खा सिंह निवासी गांव बल्लो और कुछ अज्ञात लोगों ने टीम का घेराव कर लिया और उन्हें बंदी बना लिया।

वहीं, टीम के कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए उनके साथ गाली गलौज की और उन्हें जबरदस्ती चींटियों के ऊपर बैठने के लिए मजबूर किया। ऐसा कर आरोपित लोगों ने जहां सरकारी काम में विघ्न डाला और कर्मचारियों के मनोबल को भी ठेस पहुंचाई। पुलिस ने एसडीओ की शिकायत पर आराेपित लोगों पर मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैंं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.