बठिंडा में काेरोना की स्थिति गंभीर, काेरोना वायरस से पीड़ित एक ओर मरीज ने लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में दम तोड़ा

बठिंडा में अब तक हो चुकी है तीन लोगों की मौत ,लुधियाना डीएमसी अस्पताल में दम तोड़ने वाले व्यक्ति की उम्र करीब 50 साल थी और वह कई बीमारियों से पीड़ित था, जिसका पहले बठिंडा के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। जिले में कोरोना पाजिटिव मरीज की दूसरी मौत के बाद शहरवासियों में दशहत का माहौल है।

0 990,197

बठिंडा। जिले में काेरोन की स्थिति गंभीर होती जा रहा है। काेरोना वायरस से पीड़ित एक ओर मरीज की शुक्रवार देर शाम को लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में मौत हो गई है, वहीं बठिंडा जिले की यह दूसरी मौत है। इससे पहले बीती वीरवार को बठिंडा के हरबंस नगर निवासी एक व्यक्ति की मौत फरीदकोट मेडिकल कालेज में हो चुकी है। वह भी कोरोना का पाजिटिव मरीज था और वह किडनी की बीमारी से पीड़ित था। लुधियाना डीएमसी अस्पताल में दम तोड़ने वाले व्यक्ति की उम्र करीब 50 साल थी और वह कई बीमारियों से पीड़ित था, जिसका पहले बठिंडा के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। जिले में कोरोना पाजिटिव मरीज की दूसरी मौत के बाद शहरवासियों में दशहत का माहौल है। वहीं शनिवार को दो बठिंडा सैनिक छावनी के दो जावानों सहित बठिंडा पुलिस का एक ओर मुलाजिम की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि दोनों सैनिकों की ट्रैवल हिस्ट्री है, जिनकी जानकारी आर्मी अधिकारियों को दे दी गई और उन्हें कैंट के अंदर ही बनाएं गए आइसोलेशन वार्ड मेें शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं पुलिस मुलाजिम को भी आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं इनके संपर्क में आने वाले लोगों को पता कर उन्हें भी होम क्वारंटाइन करने की प्रकिया शुरू कर दी गई है।

अमरजीत सिंह बठिंडा की पुखराज कालोनी में स्थित काली माता मंदिर के पास रहता था

शुक्रवार देर शाम को लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में दम तोड़ने वाले पचास वर्षीय अमरजीत सिंह बठिंडा की पुखराज कालोनी में स्थित काली माता मंदिर के पास रहता था, जिसे ब्लड़ प्रेशर, शुगर, हार्ट अादि की समस्था था। कुछ दिन पहले उसकी अचानक तयबीत खराब हो गई थी, जिसके बाद उसे बठिंडा के भट्टी रोड स्थित प्रेगमा अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे डीएमसी लुधियाना रेफर कर दिया गया था। 25 जून को उसे डीएमसी में दाखिल किया गया था, जोकि वेटीलेंटर पर था, लेकिन 26 जून शाम को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि उसकी कोरोना रिपोर्ट तीन दिन पहले ही पाजिटिव आई थी। सिविल सर्जन बठिंडा डॉ. अमरीक सिंह संधू ने बताया कि मृतक को कोरोना पाजिटिव था, लेकिन उसे ओर भी कई बीमारियां थी, जोकि अपने इलाज के लिए डीएमसी अस्पताल में दाखिल था। वहां पर उसकी मौत हुई है। उसके परिजनों के सोमवार को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे, तब तक उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही मृतक के शव का अंतिम संस्कार सेहत विभाग टीम की देखरेख में करवाया जाएगा। अब तक बठिंडा जिले के दो काेरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

दो ओर लोगों ने दी कोरोना को मात, ठीक हो कर घर लौचे वही 345 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

जिले में आज दो अन्य लोगों ने कोरोना को हरा दिया। इसके साथ ही अब जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 32 रह गई है। यह जानकारी जिले के डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन ने दी है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि शनिवार को 345 अन्य नेगेटिव रिपोर्ट भी प्राप्त हुई हैं। उन्होंने जिला निवासियों को सावधानियों का पालना न छोड़ने की अपील की है क्यूंकि सावधानी ही इस रोग को हमारे से दूर रख सकती है। डा. कुन्दन पाल ने बताया कि शनिवार को जिन दो लोगों को हस्पताल से छुट्टी दी गई है उनमें से एक बठिंडा जिले और दूसरा जिले से बाहर का है। दोनों ही पुलिस जवान हैं जो कोरोना को मात देकर आज घर लौटे। उन्होंने बताया कि अब जिले में 32 व्यक्ति डाक्टरी देखरेख के अधीन हैं उनमें से 15 बठिंडा जिले के निवासी हैं जबकि 17 दूसरे जिलों या दूसरे राज्यों के निवासी हैं जो बठिंडा में उपचार करवा रहे हैं। इस मौके सिविल सर्जन डा. अमरीक सिंह ने कहा कि यदि किसी को भी कोरोना के लक्षण हो तो वह तुरंत पास के सरकारी हस्पताल को सूचित करे या हेल्पलाइन नंबर 104 पर काल करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.