बंगाल में हिंसा बेलगाम: उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में TMC के 2 और हावड़ा में BJP कार्यकर्ता की हत्या

बीती रात उत्तर चौबीस परगना के भाटपाड़ा में बम से हमला कर दो टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. वहीं, हावड़ा में भी बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या हुई है. दोनों ही पार्टियां हिसां और हत्या के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही हैं.

0 800,271

कोलकातापश्चिम बंगाल की राजनीति और हिंसा एक -दूसरे की पहचान बन चुके हैं. लोकसभा चुनाव खत्म हुए 15 दिन से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन बीजेपी और टीएमसी का झगड़ा अब तक खत्म नहीं हुआ है. इस खूनी राजनीतिक रंजिश की भेंट दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता चढ़ रहे हैं. कल उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी के दो और हावड़ा में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई.

इलाके में पुलिस बल तैनात।

उत्तर चौबीस परगना में बम से हमले में TMC कार्यकर्ता की मौत

उत्तर चौबीस परगना में बम से हमले की घटना बीती रात साढ़े दस बजे की है. बताया जा रहा है कि मोहम्मद हलीम नाम का टीएमसी का कार्यकर्ता अपने घर के बाहर परिवार के साथ बैठा था तभी ये हमला किया गया. इस हमले में चार लोग जख्मी भी हो गए हैं.

हावड़ा में मैदान में पड़ा मिला बीजेपी कार्यकर्ता का शव

कल हावड़ा में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. उसका शव एक मैदान में पड़ा मिला. परिवार के मुताबिक समातुल दोलुई कल सुबह अपनी साइकिल की दुकान के लिए निकला था, लेकिन वो दुकान नहीं पहुंचा. बाद में उसका शव मिला. परिवार के मुताबिक, समातुल बीजेपी कार्यकर्ता था, इसीलिए टीएमसी के लोगों ने उसे मार डाला. परिवार और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कल शाम समतुल का शव रखकर प्रदर्शन किया.

ममता का दावा- शनिवार हुई हिंसा में 5 नहीं 2 लोग मारे गए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि शनिवार को हुई हिंसा में दो लोग मारे गये थे और बीजेपी का पांच लोगों के मारे जाने का दावा झूठा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी हिंसा भड़काने की और फर्जी खबरें फैलाकर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है और तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल को एक और गुजरात नहीं बनने देगी.

ममता ने नारे लगाने पर विरोध जताया था

पिछले महीने ममता बनर्जी के सामने भीड़ ने जय श्री राम के नारे लगाए थे। इससे वे नाराज हो गईं थीं। उन्होंने कहा था कि ये भाजपा के बाहरी लोग हैं, सबको देख लूंगी। 8 अप्रैल को उत्तर 24 परगाना जिले में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प में करीब 3 लोग मारे गए थे।

सुप्रियो ने पार्टी कार्यकर्ता की हत्या पर दुख जताया
पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने सोमतुल डोलोई की मौत पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। सुप्रियो ने कहा कि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस शासित राज्य में अराजकता फैली हुई है।

ममता आज विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण करेंगी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को कोलकाता में समाज सुधारक इश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण करेंगी। पिछले महीने 14 मई को अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। इसमें विद्यासागर की प्रतिमा खंडित हो गई थी। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.