पंजाब में राहत / निजी स्कूल फीस के लिए दबाव न डालें, पेंशन भी देने के आदेश

कर्फ्यू को लेकर सरकार के कई अहम फैसले... कोरोना प्रभावित जिलों में सांस के मरीजों के लिए मोबाइल वैन चलेंगी 65 की रिपोर्ट का इंतजार, लुधियाना व अमृतसर में 1-1 और माेहाली में 3 केस सामने आए

चंडीगढ़. पंजाब में बुधवार काे काेराेना पाॅजिटिव के 5 नए केस अाए। इनमें 3 मोहाली, 1-1 अमृतसर व लुधियाना में आया। अमृतसर में दरबार साहिब के पूर्व रागी पद्मश्री निर्मल खालसा की रिपोर्ट पाॅजिटिव अाई है। वह 3 मार्च को इंग्लैंड से वाया दुबई अमृतसर लौटे थे। 30 मार्च को उन्हें जीएनडीएच की आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया था। लुधियाना में जिस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह मृतका महिला के संपर्क में थी। उधर, मोहाली में इग्लैंड से लौटे दंपति की बेटी व उसकी नानी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

सूबे में अब पाॅजिटिव लाेगाें की संख्या 46 हाे गई है। 1260 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें 1149 की रिपोर्ट निगेटिव और 65 की रिपोर्ट आनी बाकी है। उधर, बुधवार को सूबा सरकार ने कई अहम फैसले लिए। सभी स्कूल प्रबंधकों को दाखिले और फीसों की डेट 1 माह बढ़ाने और निजी स्कूलों को फीस जमा कराने के लिए परिजनों पर दबाव न डालने और लेट फीस न वसूलने के आदेश दिए। काेरोना प्रभावित जिलाें में सांस की बीमारी की जांच को मोबाइल वैनें चलाने, मिड-डे मील का राशन विद्यार्थियों को उनके घरों मेंं मुहैया कराने व सभी की पेंशन डालने के आदेश दिए।

ज्यादा दाम लेने वालों की 0172-2684000 पर करें शिकायत
सूबे में कोई दुकानदार जरूरी वस्तुओं का एमआरपी रेट से ज्यादा दाम वसूलता है तो उसकी शिकायत उपभोक्ता 0172-2684000 पर कर सकते हैं। बुधवार को यह हेल्पलाइन नंबर सरकार ने जारी किया। साथ ही अफसरों को निर्देश दिए हैं कि राज्य में जरूरी वस्तुओं की बिक्री एमआरपी या उससे कम दाम पर ही लोगों के लिए दुकानों पर उपलब्ध हो। वहीं, सीएम कैप्टन अमरिंदर ने डिप्टी कमिश्नरों को कर्फ्यू के बीच राज्य में चलाए जा रहे राहत कार्यों पर निगरानी रखने को कहा है।

फैसले : घर में मनाए बैसाखी का जश्न, बैंक पूरा हफ्ता खुलेंगे

  •  सरकार ने काेराेना से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्वास्थ्य विभाग को आइसोलेशन बेड 5,000 तक बढ़ाने की हिदायत दी है। साथ जरूरी प्रोटेक्टिव गेयर, वेंटिलेटर, मास्क खरीदने को कहा है।
  •  सीएम ने सभी डिप्टी कमिश्नरों को हिदायत दी है कि जो लाभपात्री बैंक और एटीएम जाने में असमर्थ हैं उनकी सभी प्रकार की पेंशन या अन्य लाभ भत्ते खातों में ट्रांसफर और बिजनेस कोर्सपोंडेंट्स (एजेंट) द्वारा देने को यकीनी बनाएं।
  •  बैंकों को पूरे हफ्ते काम करने की मंजूरी दे दी है। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे।
  •  बैसाखी के जश्न को लेकर सीएम ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह से लोगों को घर में अरदास करने की अपील करने को कहा है।

रीजन में मामले…

राज्य  संदिग्ध पॉजिटिव मौत
पंजाब 65 46 (+5) 4
चंडीगढ़ 0 14 (+1) 0
हिमाचल 167 3 1
हरियाणा 244 29 0

पंजाब अपडेट

जिला पॉजिटिव ठीक हुए मौत
नवांशहर 19 0 1
माेहाली 10 0 1
होशियारपुर  6 1 1
जालंधर 5 0 0
लुधियाना 3 0 1
अमृतसर 2  0 0
पटियाला 1 0 0
  • कुल संदिग्ध    :    1260
  • सैंपल भेजे    :    1260
  • रिपोर्ट निगेटिव    :    1149
  • रिपोर्ट पेंडिंग    :    65

Leave A Reply

Your email address will not be published.