पंजाब पुलिस के कारनामें / झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 2 पुलिसवालों ने ऐंठे 75 हजार रुपए; करंट लगाया, युवक ने जान दी

मौत पहले बनाया वीडियो, बोला- दोनों पुलिसवालों ने बहुत परेशान दोनों पुलिसवालों पर केस दजर् किया गया, विभागीय कार्रवाई के आदेश, वही गढ़शंकर में पति के गुम होने की रिपोर्ट लिखाने पर एएसआई ने लिए 2000 रुपए; विधायक ने कराया स्टिंग, लाइन हाजिर

संगरूर. पुलिसवालों से दुखी एक युवक ने जहरीली दवा पीकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले युवक ने एक वीडियो बनाकर अपनी मौत के लिए दो पुलिस कर्मचारियों को जिम्मेवार ठहराया है। वीडियो में सोमदत्त ने कहा कि पुलिसवाले उस पर पर्चा करने की धमकी देकर 75 हजार रुपए हड़प चुके हैं। उसे करंट तक लगाया गया। अब फिर उसे तंग कर रहे हैं, जिस कारण वह मरना चाहता है। ये लोग पहले भी दो-तीन लोगों पर झूठे मामले दर्ज कर चुके हैं। अब उसे भी डराया धमकाया जा रहा है।

आरोपी पुुलिसवालों पर केस दर्ज

डीएसपी सतपाल शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मृतक के पिता भीम सैन के बयानों पर हवलदार दलजीत सिंह व सिपाही हरमनप्रीत सिंह के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड करने व विभागीय कारवाई के लिए उच्च अधिकारियों को लिखा जा रहा है।

महिला से संबंध होने का झूठा केस बनाया था: पिता
बगुआणा बस्ती निवासी भीम सेन ने बताया कि उसका बड़ा बेटा विष्णु भगवान फौज में नौकरी करता है। छोटा बेटा सोमदत्त (37) ड्राइवरी करता था। सीआई स्टाफ बहादर सिंह वाला में तैनात 2 पुलिस कर्मचारी उसे पिछले कई माह से परेशान कर रहे थे। दोनों कर्मचारी सोमदत्त के किसी महिला से संबंध होने का झूठा केस बनाकर 75 हजार रूपए ले चुके थे। डेढ़ माह पहले पुलिस कर्मचारी सोमदत्त को सीआई स्टाफ भी ले गए थे। वहां 2-3 दिन उससे मारपीट के साथ-साथ करंट भी लगाया गया। भीम सैन ने बताया कि बेटे ने अपनी इनोवा गाड़ी गिरवी रखकर हवलदार दलजीत सिंह व सिपाही हरमनप्रीत सिंह को दो किश्तों में 75 हजार रूपए दिए थे।

मौत से पहले दोस्त की दी सूचना
पिता ने बताया कि गुरुवार शाम साढे़ 7 बजे के करीब सोमदत्त घर से चला गया। रात 9 बजे तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो पत्नी ने उसे फोन कर जल्द घर लौटने के लिए कहा। रात 9 बजे के करीब सोमदत्त ने अपने दोस्त राजू को फोन कर बताया कि हवलदार दलजीत व सिपाही हरमनप्रीत उसे तंग परेशान कर रहे हैं, जिस कारण वह आत्महत्या कर रहा है। वह तुरंत राजू के साथ बरनाला रोड से गुजरते सूए पर पहुंचे, जिसके बाद दोनों उसे सिविल अस्पताल ले आए। जहां रात 2 बजे के करीब सोमदत्त की मौत हो गई।

गढ़शंकर / पति के गुम होने की रिपोर्ट लिखाने पर एएसआई ने लिए 2000 रुपए; विधायक ने कराया स्टिंग, लाइन हाजिर
  • नोटों के नंबर ने बिगाड़ी एएसआई की गेम, चैकिंग का वीडियो वायरल
  • गांव सतनौर की महिला का दर्द सुन विधायक ने ही दिए थे 500 के 4 नोट

गढ़शंकर. पति के गुम हो जाने की रिपोर्ट लिखाने पर महिला से 2 हजार की रिश्वत लेने पर विधायक जय कृष्ण सिंह रोढ़ी ने थाने में स्टिंग किया और एएसआई दर्शन लाल की जेब से पैसे निकवा मामले का पर्दाफाश किया। विधायक रोढ़ी ने कहा कि सतनौर की महिला जसवीर कौर 4 माह पहले मेरे पास आई थी और कहा पति 10 साल से लापता है। बच्चे छोटे हैं। कुछ करिए। मैंने उनसे कहा कि आप पति के गुम होने की रिपोर्ट लिखा दें तो पेंशन लग जाएगी। जब महिला उक्त एएसआई के पास पहुंची तो उसने पैसों की डिमांड की। फिर मैंने उन्हें 500 के 4 नोट उनके नंबर लिखकर दिए और वापस महिला भेज दिया। वहां उन्होंने चारों नोट एएसआई को दे दिए। देर शाम को एएसआई को लाइन हाजिर कर दिया है।

विधायक बोले- आपने पैसे लिए; एएसआई नहीं सर

वायरल वीडियो के मुताबिक विधायक रोढ़ी अपने साथियों के साथ गांव सतनौर की पीड़िता महिला जसवीर कौर को लेकर पुलिस थाने पहुंचे और एएसआई दर्शन सिंह से कहा आपने महिला जसवीर कौर के पति के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पैसे लिए हैं। इस पर एएसआई दर्शन लाल साफ मना करते रहे। इस दौरान वहां मौजूद मुंशी हरभजन सिंह बाहर गए और एडिशनल एसएचओ जसवंत सिंह को लेकर आ गए। उसके आने के बाद भी विधायक रोढ़ी के कहने पर भी एएसआई दर्शन कहते रहे कि मैंने पैसे नहीं मागें अगर मागें तो कह दें मैं 20 हजार वापस कर दूंगा। इसके बाद विधायक रोढ़ी के कहने पर एडिशनल एसएचओ जसवंत सिंह ने एएसआई दर्शन लाल की पेंट की जेबें चेक की तो उसमें कागज निकले।

कार्रवाई की सिफारिश
विधायक ने कमीज की जेब चेक करने को कहा तो उसमें से 2000 हजार रुपए निकल आए। एएसआई दर्शन लाल के समक्ष विधायक रोढ़ी ने चार पांच-पांच सौ के नोटों के नंबर एडिशनल एसएचओ जसवंत सिंह को बताए और जब मिलाए तो सही निकले। एसएचओ ईकवाल सिंह ने कहा कि घटना के समय वह होशियारपुर में थे। पता चलते ही एएसआई दर्शन लाल को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया गया है और उच्चाधिकारियों को उसके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश कर दी है।

जेब से पैसे निकले तो एएसआई बोला-धक्के से इन्होंने ही डाले थे
एएसआई दर्शन लाल ने कहा कि मैंने रिश्वत नहीं ली है। वह लोग आए और धक्के से मेरी जेब में पैसे डाल दिए। उसके बाद पैसों को ही रिश्वत के पैसे लेने की बात कही गई।

महिला की आप बीती सुनी तो बनाई रणनीति: विधायक रोढ़ी ने कहा कि महिला ने 4 माह पहले अपनी कहानी बताई थी। मैंने उन्हें मुंशी हरभजन के पास भेजा था। वहां से मना होने पर महिला होशियारपुर गई और एसएसपी ने एसएचओ को शिकायत मार्क कर दी। एसएचओ ने एएसआई को मार्क कर दी। जब महिला अपने रिश्तेदार के साथ वहां पहुंची तो एएसआई दर्शन ने कहा कि 2000 लगेंगे तो रिपोर्ट दर्ज होगी। इसके बाद रणनीति बनाई थी।

पुलिस कर्मी ने नशे की हालत में चलाई तेजरफ्तार कार, एक महिला को कुचला, मौत
  • तेज रफ्तार से दो वाहन चालकों को पहले भी मार चुका था फेट, पुलिस मामले की कर रही जांच

बठिंडा. बठिंडा के वाल्मीकि महाराज चौक के पास शराब के नशे में धुत एक पुलिस कर्मचारी ने स्कूटी सवार एक महिला को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई जबकि इससे पहले वह दो वाहन चालकों को टक्कर मार चुका था। आरोपी को लोगों ने पीछा कर बस स्टेंड के नजदीक पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी अनुसार काउंटर इंटेलीजेंस पंजाब पुलिस मे तैनात कर्मचारी हरवीर सिंह अपनी स्टीम कार तेज गति से कार को भागू रोड की तरफ से लेकर आ रहा था। इस दौरान उसने भागू रोड पर ही रास्ते में रविंदर सिंह वासी कोटसमीर और शिंदर सिंह वासी रामगढ़ भूदड़ को फेट मारी लेकिन उक्त दोनों व्यक्ति किसी तरह से सभल गए लेकिन इसके बाद वह जब मेन रोड पर वाल्मीकि महाराज चौक के पास पहुंचा को तेज रफ्तार कार पर नियंत्रण खो बैठा व सामने से स्कूटी में आ रहे विक्की के बीच में टक्कर मार दी। विक्की के पीछे उसकी परिजन रोजी पत्नी गुरप्रत सिंह रिंपी उम्र 25 साल वासी अमरपुरा बस्ती ढ़ाई नंबर गली को कुचल दिया। इसमें बेशक विक्की व उनके साथ एक अन्य महिला को मामूली चोट लगी लेकिन रोजी के सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। महिला को सहारा जन सेवा के वर्करों ने सिविल अस्पताल पहुंचाया।

इसके बाद कार सवार वहां से सीधा बस स्टेंड की तरफ कार भगाकर ले जा रहा था। उसका पीछा कर रहे रविंदर सिंह व शिंदर सिंह ने मामले की जानकारी जहां चौकी बस स्टेंड को दी वही आरोपी का पीछा किया व उसे बस स्टेंड के पास धर दबोचा। आरोपी को पकड़ने के बाद कार की तलाशी ली गई तो उसमें शराब की बोतल व पानी, खारा व खानपान का सामन मिला। वही कार चालक ने भी नशे का सेवन कर रखा था। नशे की स्थिति में कार चलाने के कारण वह निंयंत्रण खो बैठा व हादसे का सबब बना।

मामले में बस स्टेंड चौकी पुलिस ने जांच के बाद मामले की जानकारी आला पुलिस अधिकारियों को दी वही आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी। बताया जा रहा है कि आरोपी पंजाब पुलिस में तैनात है व काउंटर इंटेलीजेंस विंग में तैनात है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.