पंजाब / नामी गैंगस्टर ने 4 साथियों के साथ महज 7 मिनट में लूटे पीएनबी से 7.70 लाख, चश्मदीदों ने पहचाना

होशियारपुर रोड स्थित पीएनबी की ब्रांच में मंगलवार दोपहर सवा 12 बजे हुई डकैती एसएसपी सतिंदर सिंह ने पुलिस बल सहित मौके पर पहुंच की मैनेजर की शिकायत पर की जांच शुरू

फगवाड़ा. फगवाड़ा में मंगलवार दोपहर पंजाब नेशनल बैंक में घुस 5 बदमाशों ने 7 लाख 70 हजार रुपए की नकदी लूट ली। इनमें एक नामी बदमाश रवि बलाचौरिया भी शामिल है, जिसकी पहचान मौके पर मौजूद लोगों को दिखाई गई कई तस्वीरों में से एक से हुई है।पुलिस के मुताबिकगुंडों ने बैंक के स्टाफ और यहां आए ग्राहकों को पिस्टल प्वाइंट पर ले सबके फोन छीन लिए थे। बाद में इन्हें फर्श पर फेंककर चलते बने। बहरहाल बदमाशों की तलाश जारी है।

घटना होशियारपुर रोड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में दोपहर 12.20 बजे घटी। इस बारे मेंमैनेजर सुविंदर सिंह मठारू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर बैंक में एक अनजान युवक घुसा और वाउचर वगैरह में हाथ मारने लगा। बैंक के स्टाफ ने समझा कि कोई पैसे जमा कराने या निकलवाने आया होगा, लेकिन देखते ही देखते 4 और लोग बैंक में आन घुसे। इन पांचों ने बैंक के 4 कर्मचारियों और यहां काम से आए 5 ग्राहकों को पिस्टल प्वाइंट पर लेकर सभी के मोबाइल फोन छीन लिए। इसके बाद कैश काउंटर से 7 लाख 70 हजार 270 रुपए लेकर फरार हो गए। बैंक मैनेजर मठारू के मुताबिक वारदात से कोई 15 मिनट पहले यानि 12 बजकर 5 मिनट पर मेन ब्रांच से 7 लाख रुपए का कैश आया था। इसके अलावा 70 हजार 270 रुपए दोपहर तक ग्राहकों ने जमा कराए थे।

बदमाश जाते-जाते सभी के मोबाइल फोन फर्श पर फेंक गए और बाहर निकलकर सफेद रंग की एक गाड़ी में सवार हो भाग गए। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी।

एसएसपी सतिंदर सिंह की मानें तो इस वारदात को नामी बदमाश रवि बलाचौरिया और उसके साथियों ने अंजाम दिया है। पुलिस ने शक के चलतेकईतस्वीरें घटनास्थल पर मौजूद लोगों को दिखाई, जिसके बाद कई ने रवि को पहचाना है। फिलहाल सभी आरोपियों की गंभीरता से तलाश जारी है।

दूसरी ओर एसएसपी सतिंदर सिंह का कहना है कि बार-बार हिदायत दिए जाने के बावजूद बैंक में सुरक्षा की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। यहां सिक्युरिटी गार्ड जरूर तैनात होना चाहिए। फिलहाल मैनेजर मठारू की और शिकायत और मौका-ए-वारदात पर हाजिर लोगों के बयान लेकर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। हालांकि लुटेरे बैंक के सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी तोड़कर फेंक गए, लेकिन फिर भी टेक्निकल टीम की मदद ली जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.