दिल्ली एयरपोर्ट पर नेगेटिव, ओडिशा पहुंचते ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया युवक

ओडिशा में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मामला सामने आया है. इटली से लौटे एक छात्र में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद उसका इलाज किया जा रहा है.

0 1,000,286
  • ओडिशा में कोरोना का पहला केस
  • इटली से लौटे छात्र में पॉजिटिव लक्षण
  • दिल्ली से भुवनेश्वर ट्रेन में किया सफर

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब पूर्वी राज्य ओडिशा में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस सामने आया है. इटली से वापस आए एक युवक में कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण पाए गए हैं, जिसके बाद उसे भुवनेश्वर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ओडिशा में कोरोना वायरस से आया ये पहला मामला है.

सोमवार को इस केस के बारे में जानकारी मिली, बताया जा रहा है कि युवक इटली से वापस आया था और उसे नई दिल्ली में कुछ दिनों की निगरानी में रखा गया था. उस वक्त उसमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले, इसलिए उसे भुवनेश्वनर जाने दिया गया.

युवक ने नई दिल्ली से भुवनेश्वर तक ट्रेन से यात्रा की और 12 मार्च को ओडिशा की राजधानी पहुंचा. लेकिन 13 मार्च को उसे कुछ लक्षण दिखने शुरू हुए, जिसके बाद 14 मार्च को वह चेकअप करवाने पहुंचा और उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.

रिजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के अनुसार, रविवार की रात को जब उसकी रिपोर्ट सामने आई तो कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण सामने आए. अब राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम हालात पर नज़र बनाए हुए है और राज्य सरकार व्यक्ति के ट्रैवल का पूरा डाटा इकट्ठा कर रही है.

बहन ने डॉक्टरों पर लगाया आरोप

31 वर्षीय युवक भुवनेश्वर के ही बरगाह इलाके का रहने वाला है. वह इटली में कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा है, साथ ही एक पार्ट टाइम जॉब भी करता है. अभी डॉक्टरों का कहना है कि युवक की हालत स्थिर है.

युवक की बहन ने आरोप लगाया है कि डॉक्टरों ने उसके भाई की अलग-अलग रिपोर्ट दी जिसकी वजह से गड़बड़ी पैदा हुई. बहन ने आरोप लगाया है कि रात को नौ बजे डॉक्टरों ने कहा कि टेस्ट नेगेटिव आया है, लेकिन रात को 12 बजे कहा कि टेस्ट पॉजिटिव आया है.

आपको बता दें कि भारत में अबतक कोरोना वायरस के 112 केस सामने आए हैं. देश में अबतक कोरोना वायरस की वजह से 2 मौतें हो गई हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.