डेरा प्रेमी बिट्टू हत्याकांड / काेर्ट के आदेश पर मनिंदर और परिजनाें की 10 मिनट मुलाकात, एसआईटी की निगरानी में क्राइम सीन जांचा

डेरा सच्चा सौदा के सियासी विंग के चेयरमैन राम सिंह ने कहा कि जो लोग डेरा प्रेमी महिंदर पाल बिट्टू की मौत का जश्न मना रहे हैं वो लोग पंजाब का मौहाल खराब करने की साजिश रच रहे हैं। डेरा प्रेमियों को ही नहीं, बल्कि अब आम पंजाबियों को भी यह लगने लगा है कि ये लोग दोबारा पंजाब की अमन शांति को भंग न कर दें।

0 865,874

नाभा. बरगाड़ी बेअदबी के आराेपी महिंदरपाल बिट्टू की हत्या की जांच के लिए पुलिस हत्याराेपियाें गुरसेवक और मनिंदर काे लेकर बुधवार काे नाभा जेल पहुंची। यहां एसआईटी के नुमाइंदे ने क्राइम सीन जांचा और कई अहम सबूत जुटाए। वहीं, मंगलवार देर शाम पटियाला अदालत के आदेश पर सीआईए पटियाला में पुलिस की माैजूदगी में हत्याराेपी मनिंदर से उसके और पिता ने मुलाकात की। मनिंदर के भाई संदीप सिह ने बताया कि उन्हें 10 मिनट मिलने के लिए पुलिस की निगरानी में बिठाया गया था। जहां मनिंदर ने सबसे पहले मां और भतीजी का हाल पूछा और अपने आपकाे खुश बताया कहा कि वह अंदर ठीक है। फिक्र न करें।

वहीं, लुधियाना के आलमपुर में बेअदबी की आराेपी महिला के कत्ल केस में नामजद आराेपी जसप्रीत सिंह निहाला काे सीआइए पुलिस ने मंगलवार काे बिट्टू कत्ल केस में पूछताछ के लिए प्राेडेकशन वारंट पर लिया था जिसे आज अदालत में पेश किया जाएगा जिसे लेकर पुलिस रिमांड बढ़ाने की मांग काे लेकर तैयारियां कर रही है वहीं लुधियाना में जसप्रीत सिंह का केस लड रहे वकील जसपाल सिंह मंझपुर पुलिस रिमांड का विराेद करने के लिए वीरवार काे अदालत में पेश हाेंगे।

बिट्टू की हत्या पंजाब का मौहाल खराब करने की साजिश का हिस्सा

डेरा सच्चा सौदा के सियासी विंग के चेयरमैन राम सिंह ने कहा कि जो लोग डेरा प्रेमी महिंदर पाल बिट्टू की मौत का जश्न मना रहे हैं वो लोग पंजाब का मौहाल खराब करने की साजिश रच रहे हैं। डेरा प्रेमियों को ही नहीं, बल्कि अब आम पंजाबियों को भी यह लगने लगा है कि ये लोग दोबारा पंजाब की अमन शांति को भंग न कर दें। राम सिंह के मुताबिक इस सब के बावजूद डेरा अमन शांति चाहता है। यही कारण है कि उन्होंने अब सारा कुछ भगवान के भरोसे छोड़ दिया है। सरकार द्वारा की गई कार्रवाई से खुद को संतुष्ट बताते हुए राम सिंह ने कहा कि आगे भी सरकार को न्याय करना चाहिए।

आराेपियाें का बलजिंदर साैढ़ी लडेंगे केस

नाभा जेल में शनिवार काे हुए महिंदरपाल बिट्टू कत्ल केस में पुलिस अभी तक आराेपी मनिंदर सिंह, गुरसेवक सिंह काे गिरफतार करने के अलावा तीन अन्य कैदियाें काे प्राेडेक्ेशन वारंट पर लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं इस केस में नामजद सभी व्यक्तियाें के केस का खर्च उठाने के लिए नूयाइटेड सिख पार्टी व जगतार हवारा की 21 मेंबरी कमेटी आगे आइ है जिसके लिए मंगलवार काे मनिंदर सिंह व गुरसेवक सिंह के केस के लिए एडवाेकेट बलजिंदर सिंह काे किया गया। यूनाइटेड सिख पार्टी के जसविंदर सिंह ने बाताया कि महिंदरपाल बिट्टू केस में पुलिस जितने भी लाेगाें काे नामजद करेगी वह उन सभ का केस लडने के लिए वकील देनें के लिए तैयार हैं जिसमें 21 मेंबरी कमेटी उनका सहयाेग कर रही है।

पेस्को मुलाजिम हमले को देखकर इतना घबरा गया कि वह मौके पर बुत की तरह खड़ा रहा

नई जेल नाभा में डेरा प्रेमी महिदरपाल सिंह उर्फ बिट्टू के कत्ल के दौरान एक डेरा प्रेमी सहित पेस्को मुलाजिम भी मौके पर मौजूद था। इस दौरान यह पेस्को मुलाजिम हमले को देखकर इतना घबरा गया कि वह मौके पर बुत की तरह खड़ा रहा, जबकि अन्य डेरा प्रेमी ने बिट्टू को बचाने की कोशिश की थी। पेस्को मुलाजिम के द्वारा कोई एक्शन न लेने की वजह से आरोपित कत्ल करने में सफल हो पाए। गौर हो कि सीआइए स्टाफ की टीम ने बुधवार को आरोपित गुरसेवक सिंह व मनिदर सिंह को साथ ले जाकर नई जिला जेल नाभा में घटनास्थल का मुआयना किया। यहां इन दोनों से हमले की घटना के बारे में पूछताछ करते हुए जानकारी एकत्र की। इस दौरान पता चला कि पेस्को मुलाजिम घटनास्थल से करीब 15 फुट की दूरी पर ही खड़ा था। फिलहाल, उक्त जानकारी को हासिल करने के बाद पुलिस ने जेल के कुछ अन्य कैदियों से भी पूछताछ की। इसमें मनिदर व गुरसेवक के नजदीकी व हर समय इनके साथ रहने वाले कैदियों के बारे में जानकारी हासिल की।

इसी दौरान पता चला कि दोनों आरोपितों ने गैंगस्टर बंबीहा ग्रुप के जेल में बंद मेंबरों के साथ कई बार मुलाकात भी की है। वहीं दूसरी तरफ गिरफ्तार आरोपित हरप्रीत सिंह व लखवीर सिंह लक्खा का मेडिकल टेस्ट भी करवाया गया।
रिमांड के अंतिम दिन भी नहीं पहुंचे सिट के मेंबर

डेरा प्रेमी बिट्टू कत्ल केस की जांच के लिए एडीजीपी रोहित चौधरी की अध्यक्षता में आइजी एएस राय, एआइजी हरदयाल सिंह मान, एआइजी केएस गिल, एसएसपी मंदीप सिंह सिद्धू की स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (सिट) का मेंबर बनाया गया है। सिट का गठन किए छह दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक सिट की तरफ से पड़ताल शुरू नहीं की गई है। उधर, आरोपित गुरसेवक सिंह व मनिदर सिंह के रिमांड का बुधवार को अंतिम दिन था। वीरवार को इन दोनों सहित आरोपित लखवीर लक्खा, हरप्रीत सिंह हैप्पी व जसप्रीत सिंह को अदालत में पेश किया जाना है।

सूत्रों के अनुसार पटियाला पुलिस की तरफ से सीआइए स्टाफ की जांच पूरी होने के बाद सिट के मेंबर इस जांच को पूरा करेंगे। फिलहाल सीआइए स्टाफ की टीम ने अब तक तीन अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो जेल में बंद रहने के दौरान इस साजिश में शामिल रहे हैं।

जेल के नजदीकियों की लिस्ट खंगाल रही पुलिस

उधर, पुलिस ने जेल में बंद रहने के दौरान गुरसेवक सिंह व मनिदर सिंह के नजदीक रहने वालों की लिस्ट को खंगाल रही है। इसी क्रम में पुलिस ने जसप्रीत सिंह निवासी त्रिपड़ी को प्रोडक्शन वारंट पर लिया था। जसप्रीत सिंह पर पहले से ही महिला डेरा प्रेमी को लुधियाना में कत्ल करने का आरोप है। नई जेल नाभा में बंद रहने के दौरान वह उक्त दोनों मुख्य आरोपितों के साथ मीटिग करता रहता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.