झारखंड लिंचिंग / राहुल ने कहा- हत्या मानवता पर धब्बा; नकवी बोले- गला घोंटकर जय श्रीराम नहीं बुलवाया जा सकता

झारखंड में बाइक चोरी के शक में भीड़ ने युवक की खंभे से बांधकर पिटाई की थी, उसकी शनिवार को मौत हो गई नकवी ने कहा- इस अपराध में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी

0 858,031

नई दिल्ली.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर युवक की हत्या करने को मानवता पर धब्बा करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया,झारखंड में युवक की भीड़ द्वारा हत्या मानवता पर धब्बा है। मरते हुए युवक को चार दिन तक हिरासत में रखने वाली पुलिस की निर्दयता चौकाने वाली है। भाजपा शासित केंद्र और राज्यमें शक्तिशाली आवाजें शांत हैं।

इससे पहले केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने झारखंड में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर युवक की हत्या करने को जघन्य अपराध बताया। उन्होंने कहा कि लोगों को गले लगाकर जय श्रीराम का नारा लगवायाजा सकता है, न कि किसी का गला घोंटकर।नकवी ने कहा कि इस घटना में जो भी लोग शामिल हैं, उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को हिरासत में हुई युवक की मौत

झारखंड के सरायकेला में बाइक चोरी करने के शक में भीड़ ने तरबेज नाम के एक युवक की खंभे से बांधकर पिटाई की थी। इसके बाद युवक की शनिवार को जेल में मौत हो गई थी। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि पिटाई के दौरान उससे जय श्रीराम के नारे भी लगवाए गए थे। आरोप है कि पुलिस ने लापरवाही दिखाई और बगैर इलाज कराए तबरेज कोजेल भेज दिया था।

‘सरकार ने हज सब्सिडी का छल ईमानदारी के बल से खत्म किया’
नकवी ने कहा कि इस साल दो लाख भारतीय मुसलमान बिना किसी सब्सिडी के हज यात्रा करेंगे। सरकार की ईमानदार और पारदर्शी व्यवस्था के चलते सब्सिडी खत्म होने के बाद भी हज यात्रियों पर गैर जरूरी बोझ नहीं पड़ा और देश के इतिहास में सबसे ज्यादा भारतीय मुसलमान इस वर्ष हज यात्रा पर जाएंगे। मोदी सरकार ने हज सब्सिडी के छल को ईमानदारी के बल से खत्म किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.